Samachar Nama
×

Madhubani अब रात में इमरजेंसी सहित वार्डों में मौजूद रहेंगी जीएनएम
 

Madhubani अब रात में इमरजेंसी सहित वार्डों में मौजूद रहेंगी जीएनएम


बिहार न्यूज़ डेस्क अब जीएनएम रात में भी इमरजेंसी समेत अन्य वार्डों में ड्यूटी पर रहेंगे। पहले इमरजेंसी में जीएनएम रात में रुकता था, लेकिन नौ बजे के बाद वार्ड पूरी तरह खाली हो गया। भर्ती मरीजों को अगर कोई परेशानी होती तो मजबूरन उन्हें इमरजेंसी वार्ड में मदद के लिए आना पड़ता।

इसके अलावा अस्पताल के मुख्य द्वार के पास मरीजों व परिजनों के लिए तीन अतिरिक्त नल भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा ओटी, सर्जिकल रूम, एल्बो टेप और पोस्ट ऑपरेटिव रूम को बेहतर बनाया जाएगा। अस्पताल परिसर में हेल्प डेस्क जल्द शुरू करने पर सहमति बनी। सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा की अध्यक्षता में हुई रोगी कल्याण समिति की बैठक में ये बातें सामने आईं.

बैठक में सदस्यों ने कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। खासकर अस्पताल परिसर में जलजमाव और साफ-सफाई का मुद्दा भी उठा। बैठक के दौरान कुल 25 एजेंडा मदों पर चर्चा की गई। इनमें से अधिकांश एजेंडे को सदस्यों द्वारा अनुमोदित किया गया था। बैठक के दौरान महिला शौचालय, आपातकालीन विभाग, ओटी और प्रसव कक्ष के सभी नलों को खाली करने के निर्देश मिले. नली भर जाने से गंदा पानी बहता रहता है। बैठक के दौरान सभी आउटसोर्सिंग एजेंसियों को भुगतान करने पर भी सहमति बनी। एसएनसीयू के सामने ओपीडी से डायलिसिस यूनिट तक स्क्रूटनी कर सड़क को मजबूत करने पर भी सहमति बनी। हल्की बारिश के बाद इस जगह से चलना भी मुश्किल हो जाता है। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा, प्रभारी अस्पताल अधीक्षक डॉ. डीएस मिश्रा, अस्पताल प्रबंधक अब्दुल मजीद, सदस्य विष्णुदेव भंडारी सहित कई अन्य सदस्य उपस्थित थे.
मधुबनी  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story