Samachar Nama
×

Madhubani शीघ्र काम नहीं करने पर एजेंसी पर होगी कार्रवाई, डीएम के सख्त निर्देश के बाद भी कंपनी ने नहीं शुरू किया काम
 

Madhubani शीघ्र काम नहीं करने पर एजेंसी पर होगी कार्रवाई, डीएम के सख्त निर्देश के बाद भी कंपनी ने नहीं शुरू किया काम


बिहार न्यूज़ डेस्क  केनाल व नाला का कार्य शीघ्र पूरा नहीं होने पर एजेंसी को काली सूची में डाला जायेगा. इसकी प्रक्रिया शुरू हो गयी है. एकबार फिर से अंतिम चेतावनी एजेंसी को दी गयी है. शहर में स्टॉर्म ड्रेनेज प्रोजेक्ट के तहत हो रहे निर्माण की अंतिम समय सीमा भी खत्म हो चुकी है. इसके बाद भी मुश्किल से 25 फीसदी ही काम हो पाया है.
आधिकारिक रूप से निर्माण एजेंसी क्रुसी इंफ्रा ने कार्य पूर्ण किए जाने के लिए अंतिम रूप से चार अगस्त 2022 का समय लिया था. पर इस तिथि को भी बीते हुए 51 दिन से अधिक हो चुके है. तीन केनाल वाटसन, किंग्स व राज केनाल में से एक भी कैनाल का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है. आधारभूत संरचना की बैठक में डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने एजेंसी के डीपीएम व वुडको के कार्यपालक अभियंता को 21 सितम्बर तक हर हाल में कार्य शुरू करने का निर्देश दिया था. पर निर्माण एजेंसी की ओर से गुरुवार तक कार्य प्रारंभ नहीं किया गया. जबकि 129 करोड़ के प्रोजेक्ट में से कंपनी को अबतक 50 करोड़ रुपया दिया भी जा चुका है.

कार्य गुणवत्ता की भी अनदेखी स्थानीय नागरिकों की माने तो कंपनी के पास संसाधनों का काफी अभाव है. संसाधनों के अभाव के कारण ही इसे कार्य बंद करना पड़ता है. खासकर सबसे अधिक समस्या मजदूरों को लेकर है. इतनी बड़ी प्रोजेक्ट पर कार्य करते मजदूरों की संख्या कभी भी 5-7 से अधिक नहीं रहा है. उसमें भी अधिक अकुशल मजदूर होते हैं.
केनाल की दीवाल तक की ढलाई सही से नहीं किया गया है. निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग कर रही एजेंसी बुडको के जिम्मेदार अधिकारी अबतक कंपनी को केवल नोटिस देकर अपने कर्तव्य को पूर्ण समझ रहे हैं. हालांकि नये कार्यपालक अभियंता उत्कर्ष भारती ने एजेंसी को सख्त चेतावनी दिया है. दिये आदेश में बताया है कि काम गुणवत्तापूर्ण शीघ्र पूरा नहीं हुआ तो उसे ब्लैक लिस्टेड कर दिया जायेगा.

मधुबनी  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story