×

Lucknow व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या में दो और गिरफ्तार

Lucknow व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या में दो और गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेक्स गोरखपुर के एक होटल में स्थानीय पुलिसकर्मियों द्वारा कानपुर नगर के व्यापारी मनीष गुप्ता की निर्मम हत्या में एक और सफलता, विशेष जांच दल ने मंगलवार को दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया।

अभी दो दिन पहले ही एसआईटी ने मामले में नामजद होने के बाद फरार चल रहे स्थानीय निरीक्षक व पुलिस चौकी प्रभारी को गिरफ्तार किया था. एसआईटी पहले ही फरार पुलिसकर्मियों पर एक-एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा कर चुकी है।

गोरखपुर के पुलिस अधीक्षक (नगर) सोनम कुमार ने कहा, 'व्यवसायी मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में आरोपी इंस्पेक्टर राहुल दुबे और कांस्टेबल प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसआईटी ने उन पर एक-एक लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी।
इसी मामले में रविवार को निलंबित पुलिस इंस्पेक्टर जेएन सिंह और सब-इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस की छापेमारी के दौरान गोरखपुर के एक होटल में मनीष गुप्ता (36) की मौत हो गई। वह दो दोस्तों के साथ होटल में ठहरे थे। पुलिस ने पहले आरोप से इनकार किया था और कहा था कि गुप्ता के सिर में चोट लगी थी जब वह नशे में जमीन पर गिर गया था। बाद में पता चला कि पुलिस की पिटाई से उसकी मौत हो गई।

 इसके बाद छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था.

 व्यवसायी मीनाक्षी गुप्ता की विधवा ने दोषियों को फांसी की सजा देने और मामले की सुनवाई कानपुर की फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने की मांग की है.
लखनऊ न्यूज़ डेस्क

Share this story