Samachar Nama
×

Lucknow  सीमा से लगे जिलों में खाली पद भरे जाएंगे, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश
 

Lucknow  सीमा से लगे जिलों में खाली पद भरे जाएंगे, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   शासन ने नेपाल और पड़ोसी राज्यों की सीमा से सटे प्रदेश के इलाकों के विकास के लिए 10 दिनों में विस्तृत प्लान मांगा है. साथ ही इन जिलों में रिक्त चल रहे सभी पदों को प्राथमिकता पर भरे जाने के निर्देश दिए हैं.
प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद की अध्यक्षता में  लोक भवन स्थित कमांड सेंटर में बार्डर मैनेजमेंट से संबंधित उच्चस्तरीय बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में आधारभूत अवस्थापना सुविधाओं जैसे सड़क, पानी, बिजली, सुरक्षा व संचार आदि के विकास एवं सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रभावी प्रयास करने के निर्देश दिए थे.

उनके इस निर्देश पर बुलाई गई बैठक में शासन ने स्पष्ट किया कि इस कार्य के लिए किसी भी प्रकार से धन की कमी आड़े नहीं आएगी. प्रमुख सचिव गृह ने कहा कि सीमावर्ती इलाकों के सुनियोजित विकास व सुदृढ़ सुरक्षा-व्यवस्था के लिए प्रतिभावान, ऊर्जावान अधिकारियों की तैनाती को प्राथमिकता दी जाए. ऐसे अधिकारी क्षेत्र की संवेदनशीलता को बेहतर ढंग से समझ कर अपना सार्थक योगदान दे सकेंगे. उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग से इन क्षेत्रों में नई संभावनाएं तलाश करने को कहा गया है.
बैठक में बताया गया कि सीमावर्ती इलाकों में सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रभावी प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए थाना स्तर को ड्रोन सहित अन्य सभी अत्याधुनिक जरूरी संसाधन एवं सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं. पुलिस के वाहनों की संख्या भी बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं. केंद्रीय सुरक्षा बलों के अधिकारियों के साथ प्रदेश पुलिस बल के अधिकारियों द्वारा बेहतर समन्वय के साथ संयुक्त रूप पेट्रोलिंग पर विशेष बल दिया गया है.


लखनऊ न्यूज़ डेस्क
 

Share this story