Samachar Nama
×

Lucknow  100 बस अड्डों पर वीडियो वॉल लगेगी, क्या होता है वीडियो वॉल
 

Lucknow  100 बस अड्डों पर वीडियो वॉल लगेगी, क्या होता है वीडियो वॉल

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  रोडवेज बस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है. बस अड्डे पहुंचकर बसों के जानकारी करने के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा.
लखनऊ के चार मुख्य बस अड्डों समेत प्रदेश के 100 बस अड्डों पर वीडियो वाल लगेगा. इससे यात्री अब बस अड्डे पहुंचते ही बसों के आने और जाने की सूचना एलईडी टीवी स्क्रीन पर दे सकेंगे. परिवहन निगम प्रधान प्रबंधक संचालन आशुतोष गौंड ने ज्यादा फुटफाल वाले बस अड्डों की सूचना क्षेत्रीय प्रबंधकों से मांगी हैं. सूचना में वीडियो वाल के लिए सुरक्षित स्थान चिन्हित करने, बस अड्डे पर वीडियो वाल की सुरक्षा करने आदि चार बिंदुओं पर सूचना मांगी है. यह वीडियो वाल एक माह के भीतर लग जाएगा, जो नए साल से यात्री वीडियो वाल से बसों के आने और जाने की स्थिति देख सकेंगे.
51 करोड़ खर्च होंगे

बस अड्डे पर 51 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जो निर्भया फंड से खर्च होगा. इस रकम से बसों में पैनिक बटन से लेकर बस अड्डों पर वीडियो वाल और मुख्यालय पर अलग से कंट्रोल रूम बनाए जाएंगे.
वीडियो वॉल एक टीवी स्क्रीन होता है. स्क्रीन के जरिए बसों के आवागमन की सूचना दर्ज की जाती है. इसमें बस नंबर समेत आने और जाने की समय सारणी और प्लेटफार्म नंबर यात्री देख सकेंगे.


लखनऊ न्यूज़ डेस्क
 

Share this story