Samachar Nama
×

Lucknow  आयकर भवन में साक्षात्कार लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र बांटे
 

Lucknow  आयकर भवन में साक्षात्कार लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र बांटे


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  आयकर भवन के कैफेटेरिया में जालसाज प्रियंका मिश्रा ने पूरा साक्षात्कार बोर्ड बना लिया था. खुद को आयकर अधिकारी बताकर सात युवकों के दस्तावेज देखकर सवाल पूछ रही थीं, आयकर निरीक्षक पद के लिये नियुक्ति पत्र भी दे दिया. उसकी गतिविधि देख कैफेटेरिया कर्मचारियों को कुछ गड़बड़ लगी तो उन्होंने आयकर अफसरों को सूचना दी. अधिकारी वहां पहुंचे तो सब भागने लगे. वहां के कर्मचारियों ने सबको पकड़ लिया. मुख्य गेट भी बंद कर दिया गया. हजरतगंज पुलिस ने प्रियंका मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया. जबकि वहां मिले सात युवकों से कोतवाली में देर रात तक पूछताछ की जा रही थी.

इन युवकों ने पुलिस के सामने कुबूला कि त्रिवेणी नगर निवासी प्रियंका शाहजहांपुर की रहने वाली है. उसके पति अंकित मिश्र निजी काम करते हैं. प्रियंका ने उनके परिचित के जरिये कहा था कि आयकर निरीक्षक के कई पद खाली हैं. उसने अपना परिचय बड़े अफसर के रूप में दिया था. एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि उसने किसी से 10 लाख तो किसी से 12 लाख रुपयेनौकरी के लिये तय किये थे. साक्षात्कार लेने से पहले उसने दो से तीन लाख रुपये जमा करा लिये थे. प्रियंका के पास फर्जी नियुक्ति पत्र, आयकर विभाग की फर्जी मोहरें और अन्य दस्तावेज मिले हैं. इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्र ने बताया कि पीआरओ अनिरुद्ध ने प्रियंका के खिलाफ एफआईआर करायी है. प्रियंका ने खुद को दिल्ली का अधिकारी बताया था
सुरक्षाकर्मी ही अंदर ले गये
प्रियंका के झांसे में आये युवकों ने कोतवाली में बताया कि उन्होंने गेट पर जैसे ही प्रियंका का नाम बताया, उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने अंदर जाने दिया. कैफेटेरिया में प्रियंका अफसरों की तरह बैठी मिली. प्रियंका ने उनके दस्तावेज देखे और कहा अभी नियुक्ति पत्र दे रहे हैं, जिला बाद में आंवटित किया जाएगा.
आयकर विभाग की दलील
आयकर विभाग ने पीआईबी के जरिए बयान जारी किया कि कुछ कर्मचारियों ने जनसम्पर्क अधिकारी को प्रत्यक्षकर भवन, कैफेटेरिया में संदिग्ध गतिविधियों के बारे में बताया. आयकर, जनसम्पर्क अधिकारी वहां पहुंचे तो पूछताछ में बयान अलग मिले. महिला जालसाज ने बताया कि उसने फर्जी तरीके से सात लोगों को नियुक्ति पत्र देने बुलाया था.


लखनऊ न्यूज़ डेस्क
 

Share this story