Samachar Nama
×

Lucknow  एसटीएफ चार को रिमाण्ड पर लेगी, कोर्ट में दाखिल करने के लिये अर्जी तैयार, एसटीएफ पड़ताल में सामने आये तथ्यों के आधार पर करेगी पूछताछ
 

Lucknow  एसटीएफ चार को रिमाण्ड पर लेगी, कोर्ट में दाखिल करने के लिये अर्जी तैयार, एसटीएफ पड़ताल में सामने आये तथ्यों के आधार पर करेगी पूछताछ


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  आयुष दाखिले में फर्जीवाड़ा के मामले में जेल में बंद निलम्बित निदेशक एसएन सिंह, नोडल अधिकारी उमाकांत यादव, कुलदीप समेत चार लोगों को एसटीएफ रिमाण्ड पर लेगी. इसके लिये अर्जी तैयार कर ली गई है जो दो दिन में कोर्ट में दाखिल कर दी जायेगी. एसटीएफ पड़ताल में सामने आये तथ्यों के आधार पर इन चारों से पूछताछ करेगी.

एसटीएफ के एक अधिकारी के मुताबिक चार नवम्बर को हजरतगंज कोतवाली में आयुष दाखिले में फर्जीवाड़े की एफआईआर करायी गई थी. इसमें अपट्रॉन कम्पनी,वी-थ्री साल्यूशंस कम्पनी के मुखिया और इस कम्पनी के संचालक कुलदीप को नामजद कराया गया था. इसकी जांच चली और तीन दिन पहले एसटीएफ ने निलम्बित निदेशक एसएन सिंह समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. इन लोगों से एसटीएफ दफ्तर में लम्बी पूछताछ की गई थी.
एसटीएफ को पूछताछ में इन लोगों से कई सुराग मिले. इसके आधार पर की कई और लोग रडार पर लिये गये हैं. इनमें दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी है. इनके खिलाफ कई साक्ष्य मिल चुके हैं. रिमाण्ड अवधि में पूछताछ होगी.
तीन प्रबंधकों से पूछताछ
एसटीएफ मुख्यालय में तीन निजी कालेजों के प्रबन्धकों से पूछताछ जारी है. इनके यहां छात्रों के फर्जी दस्तावेज थे. तीनों से पूछताछ के बाद यहां के प्रिंसिपल को भी नोटिस देकर बुलाया जायेगा. सरकारी कालेजों के प्रिंसिपल को बुलाया जायेगा.
काउसंलिंग सेन्टर भी पहुंची एसटीएफ
एसटीएफ की एक टीम ने  गोमतीनगर स्थित राजकीय होम्योपैथिक कालेज में फिर से पड़ताल की. यहां एसटीएफ तीसरी बार गई है. इसी कालेज के दो कमरों में काउंसलिंग की गई थी.


लखनऊ न्यूज़ डेस्क
 

Share this story