Samachar Nama
×

Lucknow  अमीनाबाद भूमिगत पार्किंग में 25 की जगह 250 रुपये शुल्क वसूल रहे, मुंह मांगा पैसा नहीं देने पर बता देते हैं पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने की जगह नहीं
 

Lucknow  अमीनाबाद भूमिगत पार्किंग में 25 की जगह 250 रुपये शुल्क वसूल रहे, मुंह मांगा पैसा नहीं देने पर बता देते हैं पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने की जगह नहीं

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  अमीनाबाद भूमिगत पार्किंग में गाड़ियां खड़ी कराने के नाम पर अवैध वसूली हो रही है. 25 रुपए की जगह वाहन स्वामियों से मनमाने ढंग से 250 रुपए तक शुल्क वसूला जा रहा है.

जो वाहन चालक यह रकम नहीं चुकाता है, उसे बताया जाता है कि पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने की जगह ही नहीं खाली है.  भी इस तरह के मामले अधिकारियों के संज्ञान में आए. जोनल अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.
अमीनाबाद भूमिगत पार्किंग का अभी तक टेंडर नहीं हुआ है. दो बार टेंडर कराया गया लेकिन किसी ने टेंडर में भाग नहीं लिया. नगर निगम विभागीय कर्मचारी लगाकर यहां पार्किंग शुल्क की वसूली करा रहा है. लेकिन कर्मचारी यहां लोगों से अवैध वसूली कर रहे हैं. जो लोग गाड़ियां लेकर जाते हैं उन्हें बता दिया जाता है कि पार्किंग पूरी भरी हुई है. लेकिन जो कर्मचारियों की ओर से मुंह मांगी रकम चुकाता है उसे ही गाड़ी खड़ी करने देते हैं. नगर निगम ने 4 घंटे के लिए कार की पार्किंग का शुल्क 25 रुपए निर्धारित कर रखा है. लेकिन कर्मचारी 250 रूप तक शुल्क वसूल रहे हैं. जो यह रकम नहीं चुकाता है उसे कर्मचारी कह देते हैं कि भूमिगत पार्किंग में जगह नहीं खाली है. गाड़ी कहीं और ले कर जाओ. यह वाहन स्वामियों को लालबाग में गाड़ियां खड़ी करने को कहते हैं.  भी कुछ लोगों ने इसकी शिकायत नगर निगम के अधिकारियों से की है. भीड़ भाड़ के कारण सड़क पर वाहन भी नहीं रोक सकते, ऐसे में इनकी मनमानी यहां आने वालों वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन गई है.
इस मामले की जांच कराई जाएगी. जो भी लोग इस तरह की वसूली कर रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मैं खुद इसकी जांच करने जाऊंगा. यहां की पार्किंग का ठेका उठाने की कार्रवाई की जा रही है. जल्दी ही यह पार्किंग ठेके पर भी दे दी जाएगी.
- नरेंद्र देव, जोनल अधिकारी, नगर निगम

लखनऊ न्यूज़ डेस्क

Share this story