Samachar Nama
×

Kullu काला अंब में मूलभूत सुविधाओं का अभाव : 15 साल में नहीं मिली सार्वजनिक शौचालय के लिए जगह
 

Kullu काला अंब में मूलभूत सुविधाओं का अभाव : 15 साल में नहीं मिली सार्वजनिक शौचालय के लिए जगह

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में उद्योगों को आकर्षित करने के भले ही बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं. लेकिन औद्योगिक क्षेत्र काला अंब में मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने में प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है. औद्योगिक क्षेत्र काला अंब में रोजाना हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं।

काला अंब से त्रिलोकपुर, नाहन और पांवटा साहिब के लिए 40 से अधिक बस मार्ग हैं। इसके अलावा चंडीगढ़, देहरादून और यमुनानगर के लिए एक दर्जन से अधिक बसों का रूट है। औद्योगिक क्षेत्र में यात्रियों की सुविधा के लिए शौचालय बनाने का संघर्ष करीब 15 साल से चल रहा है।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों व लोगों की मांग पर प्रशासन शौचालयों के लिए बजट भी उपलब्ध कराता है। लेकिन हर बार जमीन उपलब्ध नहीं होने के कारण बजट वापस चला जाता है। हैरानी की बात यह है कि इस दौरान ग्राम पंचायत या प्रशासन सार्वजनिक शौचालयों के लिए जमीन उपलब्ध कराने में विफल रहा है.

'पंचायत भवन में आईं मोबाइल शौचालय की 2 वैन'
ग्राम पंचायत प्रधान रेखा चौधरी ने बताया कि पंचायत भवन में मोबाइल शौचालय की 2 वैन आई हैं. लेकिन जगह की कमी के कारण अभी तक इन्हें नहीं लगाया जा सका है। जगह का निर्धारण करने के बाद लोगों की सुविधा के लिए ये मोबाइल शौचालय स्थापित किए जाएंगे।
कुल्लू न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story