Samachar Nama
×

Kullu डीसी सुमित खिमटा ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कुल्लू के आदिवासी भवन भुंतर में रखी हैं लाहौल-स्पीति की ईवीएम मशीनें

Kullu डीसी सुमित खिमटा ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कुल्लू के आदिवासी भवन भुंतर में रखी हैं लाहौल-स्पीति की ईवीएम मशीनें

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति विधानसभा क्षेत्र में मतदान संपन्न होने के बाद कुल्लू के भुंतर स्थित जनजातीय भवन में ईवीएम मशीनों को रखा गया है. इस बिल्डिंग के कमरों और हॉल को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। बुधवार को जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुमित खिमटा ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

मतदान के बाद 21 लाहौल-स्पीति विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम मशीनों को एयरलिफ्ट कर भुंतर ले जाया गया। उसके बाद ईवीएम मशीनों को आदिवासी भवन में रखा गया. जहां आठ दिसंबर को मतगणना होगी। लिहाजा बुधवार को डीसी लाहौल स्पीति ने यहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों और अधिकारियों को भी उचित दिशा-निर्देश जारी किए गए।

पहला रिहर्सल 2 दिसंबर को किया जाएगा

सुमित खिमटा ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद जानकारी देते हुए बताया कि आठ दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिये गये हैं. 2 दिसंबर को जिला परिषद हॉल कुल्लू में होगा। दूसरी रिहर्सल 5 दिसंबर को सुबह 11 बजे आदिवासी भवन भुंतर में होगी।

सुमित खिमटा ने मतगणना के लिए तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि वे सभी निर्धारित तिथियों पर पूर्वाभ्यास के लिए समय से पहुंचना सुनिश्चित करें. इस मौके पर उनके साथ एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा, तहसीलदार चुनाव महेंद्र ठाकुर व कन्नूगो चंद्रकांत भी मौजूद रहे.
कुल्लू न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story