Samachar Nama
×

Kota जेईई मेन 2023 परीक्षा कल से: बीई-बीटेक की परीक्षा पहले दिन दो पालियों में
 

Kota जेईई मेन 2023 परीक्षा कल से: बीई-बीटेक की परीक्षा पहले दिन दो पालियों में

राजस्थान न्यूज डेस्क, देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 2023 मंगलवार, 24 जनवरी से शुरू होने जा रही है। कॅरियर काउंसिलिंग विशेषज्ञ अमित आहूजा ने बताया कि पहले दिन बीई-बीटेक की परीक्षा दो पालियों में सीबीटी मोड पर होगी। बीई-बीटेक की परीक्षा भी 25 को होगी। इसके बाद 26 और 27 को परीक्षा नहीं है। बीएआरसी की परीक्षा 28 को होगी। 29 जनवरी से 1 फरवरी तक दोबारा बीई-बीटेक की परीक्षा होगी।

परीक्षा दो पालियों में सुबह नौ से 12 बजे तक और दोपहर तीन से छह बजे तक होगी। यह परीक्षा देश के 290 शहरों और विदेश के 18 शहरों में आयोजित की जा रही है। 9.15 लाख छात्रों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। परीक्षा राजस्थान के 17 शहरों में होगी। जिसमें अजमेर, अलवर, बाड़मेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चित्तौड़, दौसा, हनुमानगढ़, जयपुर, झुंझुनू, जोधपुर, कोटा, सीकर, सिरोही, श्रीगंगानगर और उदयपुर में परीक्षा केंद्र होंगे। पहले दिन कोटा शहर में बिट्स एंड बाइट, वायबल एजुकेशन और डिजिटल डेस्क में परीक्षा होगी।

आहूजा ने बताया कि छात्रों को प्रवेश पत्र पर दिए गए रिपोर्टिंग समय पर ही रिपोर्ट करना होगा। पेपर शुरू होने से 10 मिनट पहले छात्र दिए गए सिस्टम पर लॉग इन कर सकते हैं। लॉग इन करने के बाद छात्रों को दिए गए निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए। छात्रों को परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्रों को हल करने की गति और सटीकता के बीच संतुलन बनाए रखना चाहिए, ताकि निर्धारित समय में उनका प्रश्नपत्र हल किया जा सके।
कोटा न्यूज डेस्क!!!

Share this story