Samachar Nama
×

Kota 25 को परीक्षा के लिए आज जारी होंगे एडमिट कार्ड: देश के 290 और विदेश के 18 शहरों में होगा जेईई मेन
 

Kota 25 को परीक्षा के लिए आज जारी होंगे एडमिट कार्ड: देश के 290 और विदेश के 18 शहरों में होगा जेईई मेन

राजस्थान न्यूज डेस्क, देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 24 जनवरी से शुरू होने जा रही है। पहले दिन 24 जनवरी को बीई-बीटेक की परीक्षा शुरू होगी। यह परीक्षा छह दिनों तक 12 पालियों में चलेगी। इस बीच 28 जनवरी को बार्क की परीक्षा एक ही पाली में होगी। बीई-बीटेक की परीक्षा प्रतिदिन सुबह 9 से 12 बजे और दोपहर 3 से 6 बजे के बीच होगी।

इस साल जनवरी की परीक्षा के लिए कुल 9 लाख 12 हजार छात्रों ने आवेदन किया है। इस साल पहले सत्र के लिए भारत में 290 परीक्षा केंद्र और विदेशों में 18 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। कॅरियर काउंसिलिंग विशेषज्ञ अमित आहूजा ने बताया कि शनिवार को एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया।

यह स्पष्ट किया गया है कि प्रवेश पत्र केवल उन छात्रों को जारी किए गए हैं जो शनिवार, 24 जनवरी को परीक्षा में शामिल हुए थे। इस तिथि के बाद होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के प्रवेश पत्र परीक्षा के दिन से दो दिन पहले जारी किए जाएंगे। . इसी तरह 25 जनवरी को होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 22 जनवरी को जारी किए जाएंगे। बीई-बीटेक की परीक्षा 24 जनवरी से 1 फरवरी तक 12 पालियों में और 28 जनवरी को पहली पाली में बी.आर्क की परीक्षा होगी। . छात्र अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के आधार पर जेईई-मेन की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
कोटा न्यूज डेस्क!!!

Share this story