×

Kochi चुनावी हार: सीपीएम ने 10 नेताओं पर की कार्यवाही

Kochi चुनावी हार: सीपीएम ने 10 नेताओं पर की कार्यवाही

विधानसभा चुनाव में एर्नाकुलम जिले में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद सीपीएम ने सीके मणिशंकर और केडी विंसेंट समेत 10 वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है. अनुशासनात्मक कार्रवाई पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सीएम दिनेश मणि द्वारा प्रस्तुत की गई रिपोर्टों का अनुसरण करती है, जिन्होंने पिरावोम और पेरुंबवूर में "अप्रत्याशित हार" की जांच की, और गोपी कोट्टामुरिक्कल की रिपोर्ट में त्रिपुनिथुरा और थ्रीक्काकारा सीटों पर हार को देखा।

सीपीएम के कार्यवाहक सचिव ए विजयराघवन ने सुबह जिला सचिवालय की बैठक में निर्णय का समर्थन किया, उसके बाद दोपहर में जिला समिति की बैठक हुई। सीपीएम ने एर्नाकुलम में क्षेत्रीय समितियों को 20 से घटाकर 16 करने का भी फैसला किया। पार्टी ने अलंगद, नेदुंबस्सेरी, कलाडी, वायटिला समितियों को खत्म कर दिया, जिन्हें अंगमाली, एर्नाकुलम, त्रिपुनिथुरा, कलामास्सेरी, पेरुंबवूर और परवूर में मिला दिया जाएगा। मणिशंकर को जिला समिति से हटा दिया गया है, जबकि वायत्तिला क्षेत्र समिति के सचिव केडी विंसेंट को पार्टी के सभी निर्वाचित पदों से हटा दिया गया है. सीपीएम के दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई त्रिक्कक्कारा निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी की हार के लिए है, जहां कांग्रेस के पीटी थॉमस ने सहज अंतर से जीत हासिल की।

पेरुंबवूर में नुकसान के लिए, जिला समिति के सदस्य एनसी मोहनन, जो सार्वजनिक क्षेत्र के टीईएलके के पूर्व अध्यक्ष भी हैं, को सार्वजनिक निंदा मिलेगी। सूत्रों ने कहा, "पार्टी ने महसूस किया कि वह चुनाव प्रचार में सक्रिय नहीं थे, इसके अलावा उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवार की महत्वाकांक्षा को पोषित किया।"

त्रिपुनिथुरा में, जहां पार्टी उम्मीदवार एम स्वराज कांग्रेस के के बाबू से एक संकीर्ण अंतर से हार गए, पार्टी ने सीएन सुंदरन को जिला समिति से क्षेत्र समिति में पदावनत कर दिया। उन्हें सभी निर्वाचित पदों से भी हटा दिया गया था। इसी तरह, पिरावोम में हार के लिए, पार्टी ने शाजू जैकब को जिला समिति से कूटट्टुकुलम क्षेत्र समिति में पदावनत कर दिया, जबकि पिरावोम के स्थानीय सचिव को सभी पदों से हटा दिया गया।

Share this story