Samachar Nama
×

Kochi त्रिपुनिथुर रेलवे स्टेशन के प्रतीक्षालय का खोला गया यात्री बीमार रस्सी
 

Kochi त्रिपुनिथुर रेलवे स्टेशन के प्रतीक्षालय का खोला गया यात्री बीमार रस्सी

केरला न्यूज़ डेस्क, भले ही पूरे देश में COVID प्रतिबंध हटा दिए गए हों, लेकिन लगता है कि यह खबर त्रिपुनिथुरा रेलवे स्टेशन के प्रभारी तक नहीं पहुंची है। स्टेशन पर प्रतीक्षालय यात्रियों के लिए बंद रहता है और जब बुनियादी सुविधाओं का लाभ उठाने की बात आती है तो वे कहीं और देखने को मजबूर होते हैं।

"पुरुषों के शौचालय के दरवाजे पर कोई ताला नहीं है और इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। स्थिति यह है कि थाने के अधिकारियों ने अब पुरुषों को महिला शौचालय का इस्तेमाल करने की हिदायत दे दी है। यह तब होता है जब वेटिंग हॉल के अंदर पूरी तरह से काम करने वाले शौचालय होते हैं," फ्रेंड्स ऑन रेल्स के सचिव लियोन्स जे ने कहा।

उनके अनुसार, यात्रियों द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, स्टेशन के अधिकारियों ने कथित तौर पर केवल वीआईपी के लिए होने का दावा करते हुए सुविधा को सीमा से बाहर रखा है! उन्होंने कहा, "यह एक ऐसी सुविधा थी जिसका उपयोग कोविड से पहले सभी यात्रियों द्वारा बिना किसी बाधा के किया जा रहा था।"

"3,000 से अधिक यात्री हर दिन त्रिपुनिथुरा स्टेशन का उपयोग करते हैं, जो लंबी दूरी की सेवाओं सहित कई ट्रेनों के लिए एक पड़ाव स्टेशन है," लियोन्स ने कहा। उन्होंने कहा कि सुबह और शाम को यहां पहुंचने वाली लगभग सभी ट्रेनों में भीड़ होती है।

यहां तक कि लोग ट्रेनों में शौचालय के सामने की जगह पर कब्जा कर लेते हैं। यह ऑन-बोर्ड शौचालयों के उचित उपयोग को रोकता है। ऐसे में यात्रियों को रेलवे स्टेशन के शौचालयों पर निर्भर रहना पड़ता है।

कोच्ची न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story