Samachar Nama
×

Kochi हर महीने पुलिस जिलों से पुलिस की रिपोर्ट एकत्र की जाएगी
 

Kochi हर महीने पुलिस जिलों से पुलिस की रिपोर्ट एकत्र की जाएगी

केरला न्यूज़ डेस्क, जिन अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है, उनके सजा रोल पर नजर रखने के लिए राज्य पुलिस के पास एक स्थायी नियंत्रण कक्ष होगा। यहां के अधिकारियों को जिले के पुलिस थानों से ऐसे पुलिसकर्मियों की हर माह रिपोर्ट लेने का काम सौंपा जाएगा। आगे की कार्रवाई के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को नामों की सूची सौंपने से पहले प्रत्येक मामले की कानूनी स्थिति की भी जांच की जाएगी।

केवल एसपी रैंक से नीचे के पुलिस वाले ही इस स्क्रूटनी से गुजरेंगे। इसके लिए पुलिस मुख्यालय में स्थापित एक अस्थायी नियंत्रण कक्ष की सफलता के मद्देनजर विकास आता है। यह इस अस्थायी कार्यालय द्वारा शुरू की गई 3 महीने की लंबी प्रक्रिया थी जिसने बदनाम सिपाही पी आर सुनू को बर्खास्त करने का मार्ग प्रशस्त किया, जिन्हें पिछले एक दशक में तीन निलंबन और एक दर्जन विभागीय कार्रवाइयों का सामना करना पड़ा था।

नियंत्रण कक्ष ने 300 से अधिक मामलों की जांच की थी, जिनमें से लगभग पांच दर्जन मामलों को आगे की कार्रवाई के लिए चुना गया था। सूत्रों ने कहा कि कई मामले घरेलू मुद्दों, शराब पीकर गाड़ी चलाने, सड़क दुर्घटना आदि से संबंधित थे।

ऐसे मामलों को सूची से हटा दिया गया और केवल गंभीर अपराधों को आगे की कार्रवाई के लिए लिया गया।
यह लगभग 50-विषम नामों से था कि पुलिस टीम ने आखिरकार 10 पुलिस वालों की एक सूची तैयार की, जिनके खिलाफ विभाग केरल पुलिस अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत सारांश बर्खास्तगी के विकल्प तलाश रहा है।

कोच्ची न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story