Samachar Nama
×

Kochi कोच्चि निगम ने भोजनालयों के लिए अपशिष्ट संयंत्र स्थापित करने की समय सीमा बढ़ाई
 

Kochi कोच्चि निगम ने भोजनालयों के लिए अपशिष्ट संयंत्र स्थापित करने की समय सीमा बढ़ाई

केरला न्यूज़ डेस्क, कोच्चि निगम ने अगले साल जनवरी तक अपशिष्ट उपचार सुविधाएं स्थापित करने के लिए होटलों और अन्य भोजनालयों के लिए निर्धारित समय सीमा बढ़ा दी है।

केरल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने पिछले हफ्ते निगम के साथ बैठक कर अपशिष्ट उपचार संयंत्रों को स्थापित करने के लिए और समय मांगा था। एसोसिएशन ने स्वप्रेरणा से प्रस्ताव दिया कि पर्याप्त समय दिए जाने पर, निगम सीमा के अंतर्गत आने वाले सभी रेस्तरां, होटल और भोजनालय अपशिष्ट उपचार के मुद्दे को संबोधित करेंगे।

“इसलिए, समय सीमा 31 जनवरी, 2023 तक बढ़ा दी गई है। 1 फरवरी को, उन्हें लाइसेंस नवीनीकरण के लिए आवेदन करना होगा। निगम उन भोजनालयों के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं करेगा जो अपशिष्ट उपचार सुविधा स्थापित करने में विफल रहते हैं। इसके अलावा, सुविधा के बिना भोजनालयों को नए लाइसेंस प्रदान नहीं किए जाएंगे, ”निगम सचिव बाबू अब्दुल खादर ने कहा।

इससे पहले, नगर निकाय ने एमजी रोड पर कई होटलों को नाले में ठोस कचरा डंप करते पाए जाने के बाद अस्थायी रूप से बंद करने का नोटिस जारी किया था, जिसके परिणामस्वरूप सड़क पर जाम और जलभराव हो गया था। हालांकि, उनमें से कुछ अस्थायी सुविधा स्थापित करने के बाद फिर से खुल गए।
कोच्ची न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story