Samachar Nama
×

Kochi केरल में चेराट्टुकुझ्या अंगदान के लिए रैली निकालेंगे
 

Kochi केरल में चेराट्टुकुझ्या अंगदान के लिए रैली निकालेंगे

केरला न्यूज़ डेस्क, अपनी आंख और मानव-शरीर-दान की पहल के लिए प्रशंसा जीतने के बाद, मलप्पुरम नगरपालिका के भीतर, चेरट्टुकुझी ने कुल अंग-दान गांव का दर्जा हासिल करने के लिए एक नया मिशन शुरू किया है।

क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के एक समूह के नेतृत्व में पुनर्जनी स्वंतना वेधी ने क्षेत्र में लोगों को मृत्यु के बाद अपनी आंखें और शरीर दान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम शुरू किया है। अब तक 260 लोगों ने नेत्रदान के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं और 52 ने अपने शरीर का संकल्प लिया है।

"260 में से, पांच लोग पहले ही अपनी आँखें दान कर चुके हैं। 52 में से अब तक पांच ने अपना शरीर दान कर दिया है। एक शरीर वैद्यरत्नम पी एस वारियर आयुर्वेद कॉलेज, कोट्टक्कल को दान किया गया था, और तीन सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जीएमसीएच) मंजेरी को दान किए गए थे। एक शव जीएमसीएच, कोझीकोड को दान किया गया था, ”संगठन के सचिव विनोद कल्लिदुबन ने कहा। विनोद का कहना है कि स्वंतना वेधी लोगों को अपने अन्य अंगों को भी दान करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती है ताकि कुल अंग-दान गांव का दर्जा हासिल किया जा सके।

“लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, हम पुनर्जनी स्वंथन वेधी की 10वीं वर्षगांठ समारोह के हिस्से के रूप में साल भर अंग दान जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करेंगे। समारोह के हिस्से के रूप में, वेधी उन लोगों की एक बैठक की मेजबानी करेगा जो पहले से ही नेत्र और शरीर दान के लिए सहमत हो चुके हैं। हम लोगों को उनके अन्य अंगों को भी दान करने के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने का मौका देंगे। वर्षगांठ से संबंधित प्रत्येक कार्यक्रम के दौरान, हम अधिक से अधिक लोगों को हमारे अंग दाताओं के समूह में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, ”विनोद ने कहा।
कोच्ची न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story