Samachar Nama
×

Katihar सब्सिडियरी और सामान्य विषयों की परीक्षा आयोजित
 

Katihar सब्सिडियरी और सामान्य विषयों की परीक्षा आयोजित


बिहार न्यूज़ डेस्क एलएनएमयू द्वारा प्रायोजित स्नातक प्रथम खंड सब्सिडियरी एवं सामान्य विषयों की परीक्षा मधुबनी जिला के 10 परीक्षा केंद्रों पर  शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई.
 प्रथम पाली में सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की काफी संख्या थी. किंतु द्वितीय पाली में परीक्षार्थियों की संख्या बिल्कुल ही कम थी. प्रथम पाली में कला संकाय के इतिहास सब्सिडियरी एवं सामान्य पत्रों की परीक्षा थी. इतिहास विषय में सभी परीक्षा केंद्रों पर काफी अधिक संख्या में परीक्षार्थी शामिल हुए. द्वितीय पाली में गणित विषय की परीक्षा थी जिसमें सभी 10 परीक्षा केंद्रों में काफी कम संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. आर के कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य प्रो डॉ अशोक कुमार एवं संयुक्त केंद्राधीक्षक डॉ अरविंद कुमार सिंह झा बताया कि प्रथम पाली में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 2252 थी जिसमें 1945 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. 307 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित थे. जगदीश नंदन महाविद्यालय में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 1011 थी जिसमें 962 परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित हुए एवं 149 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित थे. जेएमडीपीएल महिला महाविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ विनय कुमार दास ने कहा कि 1184 परीक्षार्थियों में से 9 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे.

डी एन वाई कॉलेज में पर्यवेक्षक के रुप में पदस्थापित जेएमडीपीएल महिला महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ काशीनाथ चौधरी ने कहा कि परीक्षा का संचालन स्वच्छ निष्पक्ष एवं कदाचार मुक्त वातावरण में संपन्न हो रहा है. सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से कदाचार मुक्त परीक्षा की निगरानी की जा रही है. जिला के 10 परीक्षा केंद्रों पर अब तक एक भी छात्र कदाचार के आरोप में निष्कासित नहीं किए गए हैं.

कटिहार न्यूज़ डेस्क
 

Share this story