Samachar Nama
×

Kanpur  मॉल रोड का ओरिएंट होटल जल्द खाली होगा
 

Kanpur  मॉल रोड का ओरिएंट होटल जल्द खाली होगा


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  सेना ने अपनी जमीन खाली करने के लिए बड़ा अभियान शुरू किया है. माल रोड स्थित ओरिएंट होटल को खाली करने के लिए रक्षा मंत्रालय के तहत रक्षा संपदा अधिकारी द्वारा नोटिस चस्पा किया गया है। संपत्ति खाली करने के लिए 10 अगस्त तक का समय दिया गया है। मीरपुर में भी डीईओ ने केस्को को अपनी बेशकीमती जमीन खाली कराने के लिए बिजली कटौती का पत्र दिया है.

रहने वालों के खिलाफ रक्षा संपदा विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत माल रोड स्थित ओरिएंट होटल को नोटिस जारी किया गया है. पोस्ट किए गए नोटिस के अनुसार, होटल अवैध रूप से संचालित किया जा रहा है। रक्षा संपदा विभाग ने यह पूरा भवन एलआईसी को दिया था। बाद में ओरिएंट होटल ने इमारत के एक बड़े हिस्से में काम करना शुरू कर दिया।

लीज खत्म होने के बाद रक्षा संपदा विभाग (डीईओ) ने संपत्ति को खाली करना शुरू कर दिया है।विभाग ने इस संबंध में पूर्व में नोटिस दिया था, तब होटल संचालक ने जिला जज से अपील की थी, लेकिन जिला अदालत ने सरकारी रक्षा भूमि पर कार्रवाई पर रोक नहीं लगाई है. अब रक्षा संपदा विभाग, लखनऊ छावनी की ओर से रक्षा भूमि पर होटल संचालक को अंतिम मौका देते हुए नोटिस जारी किया गया है. 10 अगस्त तक होटल खाली नहीं करने पर रक्षा संपदा विभाग ने कार्रवाई की चेतावनी दी है।

बिजली कनेक्शन काटने को कहा : दूसरी ओर रक्षा संपदा विभाग मीरपुर में अमूल्य जमीन का कब्जा खाली कराने की तैयारी कर रहा है. इसके तहत रक्षा संपदा अधिकारी विकास कुमार ने केस्को के एमडी व कार्यपालक व सहायक अभियंता को पत्र लिखकर मीरपुर तालुआ की इस जमीन को खाली करने से पहले बिजली कनेक्शन हटाने की मांग की है. यह जमीन भी 10 अगस्त के बाद कब्जाधारियों से खाली करा दी जाएगी।

कानपूर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story