Samachar Nama
×

Kanpur  पिस्टल चुराने वाले को एनकाउंटर में लगी गोली, पुलिस चौकी से चुराई थी,बरामदगी के समय कर दी फायरिंग
 

Kanpur  पिस्टल चुराने वाले को एनकाउंटर में लगी गोली, पुलिस चौकी से चुराई थी,बरामदगी के समय कर दी फायरिंग


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  बिधनू की न्यू आजाद नगर चौकी से पिस्टल चोरी के तीन में से दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनमें से एक को पिस्टल बरामद कराने ले गई तो पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया. जवाबी फायरिंग में एक गोली उसके पैर में लगी. तीसरे की तलाश हो रही है.
10 नवंबर की देर रात बिधनू थाने की चौकी से चौकी इंचार्ज सुधाकर पांडेय की सरकारी पिस्टल और दस कारतूस चोरी हुए थे. पुलिस चोरों की तलाश करते कांशीराम कॉलोनी सनिगवां निवासी शेखू और कर्नलगंज निवासी फैज खान तक पहुंची और बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया. उनका साथी तौफीक फरार है. गुरुवार सुबह पुलिस शेखू को पिस्टल बरामद कराने के लिए न्योरी रोड बिधनू ले गई. वहां आरोपित ने पिस्टल ढूंढने के बहाने अपने हाथ में ले ली और पुलिस टीम पर फायर कर दिया. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिससे वह घायल हो गया. शेखू पर अवैध असलहा रखने और

जान से मारने का प्रयास करने की धारा में दो और फैज पर अवैध असलहा रखने में एक एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में इंस्पेक्टर योगेश कुमार सिंह ने कहा है कि शेखू को बरामदगी के लिए ले जाया गया तो उसने एक ईंट के नीचे से पिस्टल उठाई और फायर झोंक दिया. यही नहीं डॉ.वीरेन्द्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर श्याम नगर के 12वीं के छात्र रोनिल सरकार की हत्या के मामले में भी पुलिस ने शेखू को उठाया था पर इस मामले में उसका हाथ न होने से तीन दिन बाद छोड़ दिया था.
इस मामले में एक आरोपित फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है. गुडवर्क करने वाली पुलिस टीम को पुलिस कमिश्नर की तरफ से पुरस्कृत किया जाएगा. एक आरोपित पुलिस कार्रवाई में घायल हुआ है, जिसका इलाज चल रहा है.
-प्रमोद कुमार, डीसीपी साउथ


कानपूर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story