Samachar Nama
×

Kanpur  ग्वालटोली लूट का 72 घंटे में खुलासा, 40 हजार बरामद,  लूटी रकम से खरीदा था मोबाइल, 1.45 लाख की लूट को दिया था अंजाम
 

Kanpur  ग्वालटोली लूट का 72 घंटे में खुलासा, 40 हजार बरामद,  लूटी रकम से खरीदा था मोबाइल, 1.45 लाख की लूट को दिया था अंजाम


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  ग्वालटोली लूट का खुलासा पुलिस ने 72 घंटे में कर दिया. तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपितों की पहचान गंगागंज निवासी सूरज मिश्रा, लखनऊ निवासी महबूब और अमन सिंह के रूप में हुई. इनके पास से लूट के 40 हजार रुपये, तीन मोबाइल, तमंचा-कारतूस बरामद किए गए. बाकी 40 हजार बैंक में जमा कर दिए थे. 20 हजार रुपये का मोबाइल खरीदा.

आरोपितों के खिलाफ कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं. बुधवार को ईदगाह में शराब की दुकान बंद करके कैश लेकर घर जा रहे सेल्समैन संतोष वर्मा को कार से टक्कर मारकर बदमाशों ने बैग लूट लिया था जिसमें मोबाइल और कुछ कागजात समेत 1.45 लाख रुपये थे. ग्वालटोली थाना प्रभारी के मुताबिक आरोपित अक्सर संतोष की दुकान से शराब खरीदते थे. बुधवार रात भी आए थे. उस समय सेल्समैन संतोष को गुल्लक से रुपये गिनते देखकर लूट का इरादा बना लिया.
कार के नंबर से खुलासा मास्टरमाइंड था अमन
थाना प्रभारी ने बताया कि टक्कर मारने के बाद अमन कार लेकर फरार हो गया था, जबकि सूरज और महबूब संतोष से बैग छीनकर पैदल भागे थे. लूट के बाद अमन शहर में कार दौड़ाता हुआ कई जगह कैद हुआ. कैमरों की मदद से कार का नंबर ट्रेस कर उसकी लोकेशन को पता चल गया और आरोपितों को  रात को गंगा बैराज से आगे उन्नाव जाने वाली रोड पर देशी शराब के ठेके के पास मंगलपुर चौकी क्षेत्र में धर-दबोचा. अमन घटना का मास्टरमाइंड है.


कानपूर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story