Samachar Nama
×

jodhpur जोधपुर के ऋषभ ने संसद के सेंट्रल हॉल में दी प्रस्तुति डेजर्ट कोर के आर्मी स्टूडेंट को रक्षा मंत्री ने दिया अवॉर्ड
 

jodhpur जोधपुर के ऋषभ ने संसद के सेंट्रल हॉल में दी प्रस्तुति डेजर्ट कोर के आर्मी स्टूडेंट को रक्षा मंत्री ने दिया अवॉर्ड

राजस्थान न्यूज डेस्क, दिल्ली में संसद के सेंट्रल हॉल में बाल दिवस समारोह 'आजादी का अमृत महोत्सव' में डेजर्ट कोर के सेना कैडेटों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मौके पर अवॉर्ड दिया।

जोधपुर के ऋषभ डेजर्ट कॉर्प्स जोधपुर के ब्रिगेडियर रोहित सेठी के बेटे हैं। हैप्पी आवर्स में 11वीं कक्षा के छात्र हैं। ऋषभ का चयन 14 नवंबर को संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में हुआ था।

स्वतंत्रता अमृत महोत्सव के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित विभिन्न सामग्रियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर कार्यक्रम में विद्यार्थियों का चयन किया गया। अखिल भारतीय वीर गाथा प्रतियोगिता (सुपर-25) में काव्य-उत्कृष्टता के आधार पर ऋषभ का चयन हुआ।

जिसमें उन्होंने वीरतापूर्ण कार्यों और सशस्त्र बलों के जांबाजों के बलिदान के बारे में एक सुंदर कविता लिखी। यह कार्यक्रम शिक्षा मंत्रालय (स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग, उच्च शिक्षा विभाग) और युवा मामले और खेल मंत्रालय (युवा मामले विभाग), भारत सरकार द्वारा संसदीय अनुसंधान और प्रशिक्षण संस्थान (प्राइड) के समन्वय से आयोजित किया गया था। , लोकसभा सचिवालय था।
जोधपुर न्यूज डेस्क!!!


 

Share this story