Samachar Nama
×

Jodhpur  मॉड्यूलर ओटी बनाने के लिए सरकार को लिखा पत्र : तीन साल के इंतजार के बाद एमडीएम में किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा
 

Jodhpur  मॉड्यूलर ओटी बनाने के लिए सरकार को लिखा पत्र : तीन साल के इंतजार के बाद एमडीएम में किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा

राजस्थान न्यूज डेस्क, करीब तीन साल के लंबे इंतजार के बाद जल्द ही डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के एमडीएम अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट शुरू हो जाएगा। एमडीएम में इसकी तैयारी शुरू हो गई है। तीन मरीजों की पहचान हुई है। इनमें से जोधपुर निवासी 32 वर्षीय युवक के सभी टेस्ट आदि पूरे हो चुके हैं, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद किडनी ट्रांसप्लांट प्रस्तावित है.

दूसरी ओर बजट स्वीकृत होने के बाद उपकरणों की खरीद के लिए टेंडर प्रक्रियाधीन है। उपकरण आते ही ट्रांसप्लांट ओटी चालू कर दिया जाएगा। हालांकि किडनी ट्रांसप्लांट के लिए फिलहाल सभी जरूरी उपकरण और स्टाफ आदि उपलब्ध हैं।

एमडीएम अधीक्षक डॉ. विकास राजपुरोहित ने बताया कि एक मरीज की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जयपुर ट्रांसप्लांट टीम को एसएमएस से बुलाकर पत्र लिखेगा. जवाब आते ही संभवत: दिसंबर में एमडीएम में किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रांसप्लांट ओटी को मॉड्यूलर ओटी बनाने के लिए शासन को पत्र भी लिखा जा चुका है, स्वीकृति मिलते ही काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा शेष उपकरण आदि के लिए टेंडर प्रक्रियाधीन है।
जोधपुर न्यूज डेस्क!!!

Share this story