Samachar Nama
×

jodhpur इंस्टेंट लोन एप से ठगी का गिरोह गिरफ्तार
 

jodhpur इंस्टेंट लोन एप से ठगी का गिरोह गिरफ्तार

राजस्थान न्यूज डेस्क, चंडीगढ़ से मिली जानकारी के आधार पर जोधपुर पुलिस ने जोधपुर में चाइनीज मोबाइल एप के जरिए लोगों को कर्ज देकर ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया और उनके बैंक खातों में जमा साढ़े चार लाख रुपये फ्रीज कर दिए। ये लोग तत्काल कर्ज देने के नाम पर लोगों को परेशान करते थे। इसके बाद उनके मोबाइल कॉन्टैक्ट्स और गैलरी से फोटो खींचकर उनकी न्यूड फोटो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल कर मोटी रकम वसूलते थे. उनके द्वारा एकत्र किया गया सारा पैसा हवाला के जरिए विदेश भेज दिया गया होगा। स्थानीय लोगों को ही कमीशन मिलता था। पुलिस का कहना है कि इस तरह न्यूड फोटोज के जरिए ब्लैकमेल करने के कारण देशभर में 58 लोगों ने अपनी जान दी है.

डीसीपी डॉ अमृता दुहन ने बताया कि हमें चंडीगढ़ पुलिस से इंस्टेंट लोन एप के जरिए जोधपुर में बैठे कुछ लोगों द्वारा ठगे जाने की सूचना मिली थी. चंडीगढ़ में एक व्यक्ति ने उसके साथ साढ़े तीन हजार रुपये ठगने का मामला दर्ज कराया था। चंडीगढ़ पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो एक के बाद एक इसकी परतें खुलती गईं। इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस अब तक देशभर से 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

डॉ अमृता ने बताया कि चंडीगढ़ पुलिस को पता चला कि जोधपुर में बैठे कुछ लोगों ने यह धोखाधड़ी की है. इसके आधार पर हमने आज तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने पीएनबी बैंक में एक प्राइवेट लिमिटेड का सहकारी खाता खोला। जिसे लाइफ इंडिया 0010 प्राइवेट लिमिटेड नाम दिया गया था। यह खाता अगस्त माह में खोला गया था। गिरफ्तार बदमाशों के नाम अशोक कुमार, शशिकांत और चंद्र सागर हैं। 

जोधपुर न्यूज डेस्क!!!
 

Share this story