Samachar Nama
×

Jhunjhunu झुंझुनू में रात का तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस : निकले ऊनी कपड़े; अस्पताल में बढ़े खांसी-जुकाम के मरीज
 

Jhunjhunu झुंझुनू में रात का तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस : निकले ऊनी कपड़े; अस्पताल में बढ़े खांसी-जुकाम के मरीज

राजस्थान न्यूज डेस्क, नवंबर का दूसरा पखवाड़ा शुरू हो गया है। अब सर्दी धीरे-धीरे दस्तक दे रही है। मार्शिश के महीने में सर्दी के रंग दिखाने वाले घरों और दफ्तरों में पंखे बंद कर दिए गए थे। सुबह-शाम ठंड बढ़ने लगी है। हालांकि दोपहर में धूप खिली हुई है। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 28.2 और न्यूनतम 10.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

रात के पारा में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। एक दिन पहले ही रात का पारा 9.8 डिग्री सेल्सियस था। रात के तापमान में करीब आधा डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार की सुबह हवा में ठंडक रही। धूप निकलने के बाद राहत मिली। दिन भर धूप खिली रही। शाम ढलने के बाद सर्दी ने फिर पैर पसार लिए. ठंड से बचाव के लिए ऊनी कपड़े डिब्बे से बाहर निकले। सुबह के समय लोगों को ऊनी कपड़े पहने और चादर और शॉल से ढके देखा जा सकता है।

मौसम में बदलाव से सर्दी-खांसी के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। खाना भी बदल रहा है। लोग गरमा गरम खाना पसंद कर रहे हैं.

फिलहाल तापमान में गिरावट खेतों में फसलों के लिए फायदेमंद है। जिले के खेतों में अगेती सरसों व चना की बुवाई सर्दी के कारण बढ़ जाएगी। उच्च दिन और रात के तापमान फसलों की वृद्धि को प्रभावित करते हैं। हालांकि, जिले में कई खेतों में देर से बोई गई गेहूं की किस्मों की बुवाई भी चल रही है।
झुंझुनूं न्यूज डेस्क!!!
 

Share this story