Samachar Nama
×

Jhansi  खाद न मिलने पर किया प्रदर्शन,बड़ी संख्या में मौजूद किसानों ने गेट के बाहर जमकर प्रदर्शन किया
 

Jhansi  खाद न मिलने पर किया प्रदर्शन,बड़ी संख्या में मौजूद किसानों ने गेट के बाहर जमकर प्रदर्शन किया


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   डीएपी खाद की किल्लत बरकरार है.  पीसीएफ केन्द्र मऊरानीपुर में आधी रात से लाइन लगे किसानों का उस वक्त सब्र जवाब दे गया. जबकि वहां ताला हीं नहीं खुला. बड़ी संख्या में मौजूद किसानों ने गेट के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. नारेबाजी करते हुए जिम्मेदारों से खाद मांगी. चेतावनी दी कि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो अब बर्दाश्त नहीं करेंगे.

सोमवार की आधी से पीसीएफ केन्द्र मऊरानीपुर पर किसान कतार में लग गए थे. मंगलवार सुबह और गांवों से किसान वहां पहुंचे. लेकिन, मंगलवार होने की वजह से केन्द्र का ताला नहीं हुआ. दोपहर किसान आक्रोशित हो गए. किसानों ने कहा कि खाद मिलने की खबर पर वह 6
यहां आ गए थे. बताया, लगातार एक सप्ताह से चक्कर काट रहे हैं. लेकिन, डीएपी नहीं मिल पा रही है. बताया, उन्हें सिर्फ डीएपी खाद की जरूरत है. लेकिन, यहा यूरिया बांटी जा रही है. उन्होने कहा, दस दिन होने को आ रहे हैं, लेकिन, अब तक खाद की किल्लत दूर नहीं हो सकी. किसान नेता शिव नारायण सिंह परिहार ने कहा जनपद में डीएपी खाद की किल्लत बरकरार है. ग्रामीण अंचलों से आने वाले किसान मायूस होकर लौट रहे हैं. खेतों की नमी सूख रही है. जिससे किसान चिंतित हैं.


झाँसी  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story