Samachar Nama
×

Jhansi   वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन 27 व 3 फरवरी को लिया जाएगा मेगा ब्लॉक
 

Jhansi   वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन 27 व 3 फरवरी को लिया जाएगा मेगा ब्लॉक


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर नवनिर्माणाधीन फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) पर गार्डर्स चढ़ाने के कार्य को लेकर 27 जनवरी 5.30 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया जाएगा. इस कारण वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन से गुजरने वाली एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित रही है. उक्त सभी ट्रेनें 10 से 30 मिनट की देरी से रवाना होगी. मेगा ब्लॉक के कारण वीरांगना लक्ष्मीबाई-आगरा ट्रेन रद्द रहेगी. पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि एफओबी पर गार्डर्स चढ़ाने का काम दो चरणों में किया जाएगा. पहले चरण में प्लेटफार्म नम्बर 01 व 02 ब्लॉक रहेगा. दूसरा चरण 3 फरवरी को लिया जाएगा. इसमें 9 ट्रेनों 10 से 30 मिनट की देरी से रवाना होगी. सभी गाड़ियों को अलग-अलग प्लेटफार्म से निकाला जाएगा.

रेलवे स्टेशन पर वर्षों पुराने फुट ओवर ब्रिज को बंद कर रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिये दिल्ली एण्ड पर नया फुट ओवर ब्रिज का निर्माण करा रहा है. नव निर्माणाधीन एफओबी का स्ट्रक्चर बनकर तैयार हो गया है. उसमें अब गार्डर्स डलने का काम दो चरणों में कराया जाएगा. इसको लेकर मेगा ब्लॉक लिया जा रहा है. 27 जनवरी को सुबह 8बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक लिये जा रहे मेगा ब्लॉक में प्लेटफार्म नम्बर 01 व 02 प्लेटफार्म पर गार्डर्स चढ़ाए जाएंगे. इस दौरान यशवंपुर-गोरखपुर, एलटीटी-गोरखपुर, गोरखपुर-एलटीटी, नई दिल्ली-रानी कमलापति शताब्दी एक्सप्रेस, निजामुद्दीन एक्सप्रेस, बरौनी मेल सहित 12 ट्रेनें 10 से 30 मिनट की देरी से रवाना की जाएगी. करीब 15 मालगाड़ियां धौलपुर और आगासोद/बीना इंटरचेंज प्वाइंटस पर एक तरफ से संचालित की जाएगी. मेगा ब्लॉक के समय सभी गाड़ियों को प्लेटफार्म नम्बर 03, 04 व 05 से होकर निकाला जाएगा.
वहीं दूसरा चरण में 3 फरवरी को मेगा ब्लॉक साढे पांच घण्टे का लिया जाएगा. इस दौरान प्लेटफार्म नम्बर 3 से 5 तक गार्डर्स चढ़ाने का काम किया जाएगा. मेगा ब्लॉक के दौरान 9 गाड़ियां 10 से 30 मिनट की देरी से प्लेटफार्म नम्बर 01 व 02 से होकर निकाली जाएगी. मेगा ब्लॉक को लेकर रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी कर दिये हैं. अफसरों की मौजूदगी में गार्डर्स चढ़ाने का काम किया जाएगा.


झाँसी  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story