Samachar Nama
×

Jhansi  माध्यमिक शिक्षा परिषद उ. प्र. 123 केन्द्रों पर कैमरों के सामने होंगे प्रेक्टिकल
 

Jhansi  माध्यमिक शिक्षा परिषद उ. प्र. 123 केन्द्रों पर कैमरों के सामने होंगे प्रेक्टिकल


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  जनपद भर में इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी प्रयोगात्मक परीक्षा देंगे. शिक्षा विभाग के अधिकारी का दावा है कि जनपद के 123 केन्द्रों पर प्रेक्टिकल परीक्षा की रिकार्डिग होगी. हालांकि डीआईओएस ने एक प्रारूप जारी कर जनपद भर से शाम तक रिपोर्ट मांगी थी जिसमें प्रयोगात्मक व लिखित परीक्षा का विवरण भरकर कालेजों को देना था.

माध्यमिक शिक्षा परिषद उ. प्र. प्रयागराज द्वारा आयोजित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की लिखित जिस तरह सीसीटीवी व वायस रिकार्डर की मौजूदगी में कराई गई इसी तरह इस बार प्रदेश सरकार के निर्देश है कि प्रयोगात्मक परीक्षा भी कराई जानी है. इसके लिए आपके अपने हिन्दुस्तान ने शिक्षा विभाग से जानकारी मांगी.
तब बताया गया कि प्रारूप पर जनपद भर से रिपोर्ट तलब की है जिससे पता चल जाएगा कि किस कालेज में लैब है या नहीं है. इसके लिए जब  की शाम शिक्षा विभाग से दोबारा जानकारी मांगी तो विभाग कुछ स्पष्ट नहीं कह सका और बताया कि जनपद में कुल 123 कालेज में प्रेक्टिकल होने है इन सभी में कैमरे लगे होंगे. जबकि प्रारूप में बोर्ड परीक्षा के लिए प्रयोगात्मक परीक्षा व छात्रों की संख्या समेत कई तरह के विवरण मांगे गए थे. आज से प्रयोगात्मक परीक्षा होनी है. ऐसे में निश्चित तौर पर कई कालेज कैमरों की रिकार्डिग से वंचित रह सकते और कई लैब से भी.
डीआईओएस ओ पी सिंह ने बताया कि जनपद में 123 कालेज में प्रयोगात्मक परीक्षा आज कैमरों के बीच होगी. यह प्रेक्टिकल 21 से 28 जनवरी तक होने है. इसकेलिए सभी कालेज को निर्देश दे दिए गए थे. उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्रों को 16 केन्द्रों में बांटा गया है. प्रयोगात्मक व लिखित बोर्ड परीक्षा पूरी तरह से पारदर्शिता के साथ होगी.


झाँसी  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story