Samachar Nama
×

Jamshedpur ढुलू के निर्वाचन मामले में पोलिंग एजेंट की गवाही
 

Jamshedpur ढुलू के निर्वाचन मामले में पोलिंग एजेंट की गवाही


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर  हाईकोर्ट में पोलिंग एजेंट की गवाही हुई. मतदान केंद्र संख्या 266 के पोलिंग एजेंट मो अरशद ने अपने बयान में कहा कि चुनाव के दौरान किसी तरह की शिकायत नहीं मिली थी. सुबह से लेकर शाम तक चुनाव की प्रक्रिया पूरी हुई थी.

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव- 2019 में भाजपा विधायक ढुलू महतो और कांग्रेस प्रत्याशी जलेश्वर महतो के बीच बाघमारा विधानसभा चुनाव में कड़ा मुकाबला हुआ था. भाजपा विधायक ढुलू महतो मात्र 824 मतों के अंतर से निर्वाचित हुए थे. ढुलू के निर्वाचन के बाद कांग्रेस प्रत्याशी जलेश्वर महतो ने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है. जलेश्वर महतो ने ढुलू महतो ढुलू पर मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए उनका नामांकन रद्द करने और रिकाउंटिंग की मांग की है.
सड़क हादसे के पीड़ित परिवार को मिलेंगे 16 लाख
सड़क हादसे में अपने पति को खो चुकी बुंडू निवासी लीलावती देवी एवं उनके तीन नाबालिग बच्चों एवं मृतक की मां को 16.26 लाख रुपए मुआवजा मिलेगा. एमएसीटी के पीठासीन अधिकारी मनीष की अदालत ने दाखिल दावा आवेदन पर सुनवाई पश्चात उक्त आदेश पारित किया है.
मिलने वाले मुआवजे में से तीन बच्चों के नाम से दो-दो लाख रुपये फिक्स डिपोजिट करना है. मृतक की मां को एक लाख रुपये मिलेगा. दावेदारों को मुआवजा राशि का भुगतान 30 दिनों के अंदर 7.5 प्रतिशत ब्याज की दर के साथ इफको टोकियो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को करने को कहा गया है. जेठू बेदिया की मौत सड़क हादसे में जून 2009 में हो गया था. मुआवजा को लेकर 2016 में न्यायाधिकरण में मुआवजा को लेकर दावा किया गया था.

जमशेदपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story