Samachar Nama
×

Jamshedpur तीन धान खरीद केन्द्र बढ़े, संख्या हुई 40
 

Jamshedpur तीन धान खरीद केन्द्र बढ़े, संख्या हुई 40


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, जिले में धान अधिप्राप्ति में धीमी प्रगति जानने के लिए उपायुक्त विजया जाधव समाहरणालय सभागार में  समीक्षा बैठक की.
उपायुक्त ने आपकी योजना- आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में धान अधिप्राप्ति योजना अंतर्गत किसान निबंधन हेतु किसानों से प्राप्त किये गये आवेदनों की समीक्षा की और अबतक शत-प्रतिशत आवेदनों का निष्पादन नहीं होने पर अप्रसन्नता जताई. जिला सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया कि शत-प्रतिवेदन आवेदन संबंधित सीओ को हस्तगत कराते हुए पावती रसीद के साथ अवगत कराना सुनिश्चित करें.

बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी राजीव रंजन ने बताया कि 10 दिसंबर को संपन्न जिला स्तरीय धान अधिप्राप्ति अनुश्रवण समिति की बैठक में 37 लैम्पस को धान अधिप्राप्ति केन्द्र के रूप में चयन करते हुए 21 मिलों के साथ संबद्ध किया गया था.
एक मिल बजरंगबली राइस मिल, चाकुलिया द्वारा ब्लेंडिंग मशीन का अधिष्ठापन नहीं किये जाने के कारण उनकी संबद्धता को लंबित रखा गया था. अब उसने ब्लेंडिंग मशीन लगा ली है. इसलिए उसे शामिल कर लिया गया है.
बहरागोड़ा प्रखंड के पाथरी मुसाबनी के कोईलीसुता एवं डुमरिया के बड़ा बोतला लैम्पस को भी इसमें शामिल कर लिया गया है. इस प्रकार धान खरीद केन्द्रों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है. बैठक में विधायकों के प्रतिनिधि, एडीसी, जिला कृषि पदाधिकारी आदि शामिल हुए.

जमशेदपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story