Samachar Nama
×

Jamshedpur टाटा स्टील से फ्लाईओवर बनाने का आग्रह,सड़क दुर्घटना से बचने के लिए उपाय है जरूरी
 

Jamshedpur टाटा स्टील से फ्लाईओवर बनाने का आग्रह,सड़क दुर्घटना से बचने के लिए उपाय है जरूरी

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने टाटा स्टील के सीईओ एवं प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन को पत्र लिखकर टाटा स्टील के नैतिक मूल्यों और सामाजिक दायित्व का जिक्र करते हुए स्ट्रेट माइल रोड पर बाराद्वारी मोड़ से एग्रिको चौक तक फ्लाईओवर ब्रिज निर्माण का आग्रह किया है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा कि जमशेदपुर देश का पहला शहर है, जहां एक औद्योगिक ईकाई पूरे शहर में सड़क निर्माण, मरम्मत, बिजली और पानी की आपूर्ति, घर-घर कचरे उठाव, सिवरेज की समुचित व्यवस्था जैसी मूलभूत सुविधा प्रदान करती है. जहां दूसरी कंपनियां सामाजिक दायित्व के नाम पर अपने मुनाफे का महज दो प्रतिशत सीएसआर के तौर पर खर्च करती हैं, वहीं टाटा स्टील इससे बहुत अधिक खर्च करती रही है. उन्होंने टाटा स्टील के संस्थापक की सोच की सराहना करते हुए कहा कि कंपनी सामाजिक उन्नति के लिए काम करती आ रही है. उन्होंने लिखा कि 1907 में जब जमशेदजी नसेरवानजी टाटा ने इस्पात उद्योग के क्षेत्र में औद्योगिक क्रांति की नींव जमशेदपुर में रखी थी तो उस दौरान साकची गांव की आबादी महज सैकड़ों में थी. बढ़ती आबादी और इमारतों के साथ वाहनों की बढ़ती संख्या के सामने सडकों का चौड़ीकरण ऊंट के मुंह में जीरा साबित होता रहा है.
रघुवर दास ने पत्र में कहा कि इन दिनों सड़क दुर्घटनाओं पर काबू पाना मुश्किल हो गया है. सड़क जाम और दुर्घटना का शीघ्र समाधान की आवश्यकता पर जोर देते हुए लिखा कि अब यहां सड़क चौड़ीकरण की गुंजाइश समाप्त हो गई है. किसी मकान व दुकान तोड़कर चौड़ीकरण करना न्यायसंगत नहीं होगा. ऐसी स्थिति में फ्लाईओवर ब्रिज निर्माण ही एकमात्र विकल्प है.
दास ने टाटा स्टील प्रबंधन से फ्लाईओवर ब्रिज निर्माण की दिशा में शीघ्र कदम उठाने का आग्रह करते हुए कहा कि वे चाहते हैं कि टाटा स्टील के संस्थापक जेएन टाटा की जयंती पर तीन मार्च को बहुप्रतीक्षित बाराद्वारी मोड़ से एग्रिको चौक तक फ्लाईओवर ब्रिज निर्माण कार्य का शुभारम्भ कर जमशेदपुर की जनता को सौगात दिया जाए. यह सौगात टाटा स्टील के संस्थापक की सोच और कंपनी की परम्परा के अनुरूप होगी.

जमशेदपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story