Samachar Nama
×

Jamshedpur एक फरवरी को निकाली जाएगी कुड़मी न्याय पदयात्रा
 

Jamshedpur एक फरवरी को निकाली जाएगी कुड़मी न्याय पदयात्रा


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क,  कुड़मी सेना की बैठक निर्मल गेस्ट हाउस में प्रदेश अध्यक्ष विशाल चंद्र महतो की अध्यक्षता में  हुई. इसमें कुड़मी न्याय पदयात्रा निकालने पर चर्चा हुई व प्रदेश कमेटी का विस्तार किया गया.

विशाल ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार के एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप से कुड़मियों को अपने लाभ से वंचित होना पड़ रहा है. इसलिए अपने समाज के लोगों को जगाने के लिए आगामी एक फरवरी से कुड़मी न्याय यात्रा लौहनगरी से निकालने का निर्णय लिया गया. इसके पहले चरण में कोल्हान का भ्रमण कर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ आगामी दिनों में वृहद स्तर पर विशाल जनसभा करने पर राय ली जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार या तो जल्द से जल्द अनुसूचित जनजाति में शामिल करें या फिर कुड़मी बहुल विधानसभा सीटों को आरक्षण मुक्त करे.
इस अवसर पर संगठन की प्रदेश कमेटी का विस्तार किया गया. उपाध्यक्ष देवदीप महतो, महासचिव मनोज महतो, विकास महतो व डीके महतो, सचिव प्रबीर महतो, सुमित महतो, हितेश महतो व प्रशांतो महतो. प्रवक्ता सूरज महतो, आईटी सेल प्रभारी जितेन्द्र महतो व प्रदीप महतो का मनोनयन किया गया. साथ ही विधानसभावार प्रभारियों में सरायकेला-सुमित महतो, ईचागढ़ विनोद महतो, जुगसलाई विकास महतो, बहरागोड़ा जय प्रकाश महतो और गोड्डा का प्रभारी गौतम महतो को बनाया गया है. प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों के रूप में सुशेन महतो, अजय महतो, मनीष महतो आदि का मनोनयन किया गया.

जमशेदपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story