Samachar Nama
×

Jamshedpur मेडिकल के चार छात्रों में डेंगू की आशंका, एक माह में 8 हुए थे पॉजिटिव, अब सभी स्वस्थ 
 

Jamshedpur मेडिकल के चार छात्रों में डेंगू की आशंका, एक माह में 8 हुए थे पॉजिटिव, अब सभी स्वस्थ 


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स और ब्वॉयज हॉस्टल में तीन दिनों से चार छात्र-छात्राएं बुखार से पीड़ित हैं. डेंगू की आशंका को लेकर  स्वास्थ्य विभाग की टीम मेडिकल कॉलेज के दोनों हॉस्टल पहुंची और बीमार तीन छात्रा व एक छात्र का ब्लड सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा है. सभी का हॉस्टल में ही इलाज चल रहा है.

जिला सर्विलांस विभाग के महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ. असद और मलेरिया निरीक्षक श्रवण कुमार ने दोनों हॉस्टल का मुआयना किया. हॉस्टल को कमरों में टीम ने कोल्ड फॉगिंग कराई और कैंपस में एंटी लार्वा का छिड़काव हुआ. दोनों हॉस्टल दलमा पहाड़ से बिल्कुल सटे हैं और जंगल के तराई वाला इलाका हैं. इस कारण मच्छरों की संख्या ज्यादा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम में फाइलेरिया विभाग के कुंदन कुमार, प्रेम कुमार, सत्येंद्र झा, भगवान पासवान, सुरेश यादव, एलटी अरुण कुमार, कार्तिक महतो शामिल थे.
मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. केएन सिंह ने बताया कि एक माह में हॉस्टलों में 8 छात्रा-छात्राएं डेंगू पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि अब सभी स्वस्थ हो चुके हैं. छात्रा-छात्राओं को पूर्व में ही मच्छरदानी उपलब्ध कराई गई है, ताकि रात में सोते समय इस्तेमाल कर सकें. इसके अलावा लगातार फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है.

जमशेदपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story