Samachar Nama
×

Jaipur सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर ने कहा-गहलोत सरकार धर्मांतरण पर कार्रवाई करे

Jaipur सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर ने कहा-गहलोत सरकार धर्मांतरण पर कार्रवाई करे

राजस्थान न्यूज डेस्क, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- राजस्थान में हिंदुओं के धर्मांतरण के मामलों पर राज्य सरकार कानून के तहत कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जताई है कि ऐसे मामले लंबे समय में देश के लिए अच्छे नहीं हैं। इससे चुनौतियां आएंगी। मुझे उम्मीद है कि राजस्थान सरकार धर्मांतरण के मुद्दे पर उचित कार्रवाई करेगी।

दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड और लव जिहाद के सवाल पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बयान पर केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा कि यह घटना-दुर्घटना थी- राजस्थान की जनता 4 साल में किसको वोट दिया, यह सोचकर दुखी हुई होगी. राजस्थान कांग्रेस सरकार में दो बड़े नेताओं (गहलोत-पायलट) की आपसी लड़ाई को कोई भी स्वीकार कर सकता है। लेकिन महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार और दुर्व्यवहार यहां की चरम कानून व्यवस्था के बारे में बताते हैं। दलित-वंचितों और महिलाओं के साथ रोज कोई न कोई नई घटना और कहानी यहीं से देश तक जाती है।

ठाकुर ने कहा- सोचिए इस सरकार ने राजस्थान की क्या छवि बनाई है। जिसे पर्यटन की दृष्टि से एक अच्छा राज्य माना जाता था। जहां दुनिया भर से पर्यटक आते थे। आज यहां महिलाएं, अनुसूचित जाति (एससी) के लोग सुरक्षित नहीं हैं। अगर इसे राजनीतिक रूप देकर किसी जाति-धर्म, समुदाय से जोड़ा जाता है, तो क्या ये सीएम कांग्रेस की 'फूट डालो और राज करो' वाली सोच को दर्शाते हैं. इन लोगों ने जीवन भर यही किया। जाति और धर्म के नाम पर बांटते रहे, आज भी वही कर रहे हैं।

हिमाचल-गुजरात में फिर बनेगी भाजपा की सरकारें

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकू ने कहा- जिस तरह से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में बीजेपी की जीत हुई है. वहां फिर पार्टी की सरकारें बनीं। इसी तरह हिमाचल प्रदेश और गुजरात में होने वाले आगामी चुनावों में फिर से भाजपा की सरकारें बनेंगी। अनुराग को हिमाचल में खुद सीएम बनाने की युवाओं की मांग पर उन्होंने कहा- मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं। एक सांसद और केंद्रीय मंत्री के रूप में मैं दिल्ली में मोदीजी के नेतृत्व में काम कर रहा हूं। बहुत खुश हूं और अभी बहुत काम करने की जरूरत है।
जयपुर न्यूज डेस्क!!!
 

Share this story