Samachar Nama
×

Indore वासी भारतीय सम्मेलन: फायर ब्रिगेड तैयारी में जुटाफायर व्यवस्था का तैयार होगा ब्लू प्रिंट, कन्वेंशन सेंटर सहित 33 होटल की बनेगी रिपोर्ट
 

Indore वासी भारतीय सम्मेलन: फायर ब्रिगेड तैयारी में जुटाफायर व्यवस्था का तैयार होगा ब्लू प्रिंट, कन्वेंशन सेंटर सहित 33 होटल की बनेगी रिपोर्ट

मध्यप्रदेश न्यूज़ डेस्क, प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर फायर ब्रिगेड को विभिन्न स्थानों की सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट बनाने के निर्देश मिले हैं. जल्द अधिकारी इस संबंध मं  ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फायर ब्रिगेड के बेड़े में भोपाल सहित अन्य जिलों के फायर वाहन शामिल होंगे.
जनवरी में होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने फायर ब्रिगेड से ब्लू प्रिंट तैयार करने को कहा है. 7 से 11 जनवरी तक फायर वाहन विभिन्न स्थानों पर तैनात रहेंगे. फायर ब्रिगेड एसपी आरएस निंगवाल ने बताया, जल्द टीमें ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर सहित 33 होटलों में फर्स्ट एड फायर फाइटिंग व्यवस्था का जायजा लेगी. सम्मेलन की तैयारियों के लिए कई लोकेशन पर 12 फायर वाहन तैनात करेंगे. ड्यूटी पर 36 से अधिक दमकलकर्मी तैनात रहेंगे.
विभिन्न तरह की आग के लिए मल्टीपर्पस वाहन रहेंगे

निंगवाल ने बताया, विभिन्न तरह की आग पर काबू पाने वाले मल्टीपर्पस वाहन आयोजन में तैनात रहेंगे. वर्तमान में शहर में दो वाहन हैं. इसमें एक हजार लीटर फोम, 4 हजार लीटर पानी और 1 हजार किलो डीसीपी पाउडर रहेगा. ये वाहन पेट्रोल, डीजल, इलेक्ट्रीसिटी संबंधित आग बुझाने में कारगर है.
पुलिस ने लॉन्च किया क्यूआर कोड
सम्मेलन में करीब 3 हजार प्रवासी भारतीय शामिल होंगे. उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस ने क्यूआर कोड लॉन्च किया है. उक्त क्यूआर कोड को शहर के ढाई हजार लोकेशन पर लगाया जाएगा. मदद के लिए प्रवासी भारतीय क्यूआर कोड को स्कैन कर पलभर में अपने पास संबंधित क्षेत्र के पुलिस अधिकारी, कर्मचारी को बुला सकेंगे.

इंदौर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story