Samachar Nama
×

Indore पुष्यमित्र भार्गव बने इंदौर के 24वें महापौर
 

Indore पुष्यमित्र भार्गव बने इंदौर के 24वें महापौर

मध्यप्रदेश न्यूज़ डेस्क, इंदौर के मेयर पुष्यमित्र भार्गव और निर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार शाम 5 बजे अभय प्रशाल में शुरू हुआ. समारोह में शामिल 85 पार्षदों में से 18 कांग्रेस पार्षद शपथ समारोह में शामिल नहीं हुए. वह 6 अगस्त को कलेक्ट्रेट में शपथ लेंगे. बीजेपी के 64 और 2 निर्दलीय पार्षदों समेत कुल 66 पार्षदों ने शपथ ली. कार्यक्रम में शहरी विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव भी शामिल हुए.

कार्यक्रम में किन्नरों ने मेयर व अन्य अतिथियों का स्वागत किया. सबसे पहले पुष्यमित्र भार्गव ने मेयर पद की शपथ ली। सबसे पहले सफाई कर्मियों को बधाई दी। इसके बाद वरिष्ठ नेताओं के पैर छुए और गले मिले। भार्गव ने भी मंच से नीचे उतरकर अभिवादन स्वीकार किया।

इंदौर के इतिहास में भार्गव ऐसे पहले महापौर हैं, जिन्होंने शुक्रवार को इन तीन पुस्तकों, श्रीमद्भगवद् गीता, भारत का संविधान और नगर निगम अधिनियम, पर हाथ रखकर महापौर के रूप में शपथ ली। इससे पहले जितने भी मेयर रहे हैं, उन सभी ने कानून के मुताबिक शपथ ली.
पार्षदों को दें पांच संकल्प

स्वच्छता अभियान की तर्ज पर इंदौर के यातायात प्रबंधन को रोल मॉडल बनाएंगे। यह व्यवस्था यातायात सुरक्षा नियमों का पालन करेगी।
परिवार का हर सदस्य हर साल एक पौधा लगाएगा और उसे पेड़ बनाने की प्रक्रिया में शामिल होगा।

इंदौर न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story