Samachar Nama
×

Imphal इंफाल से मांडले, बैंकॉक के लिए उड़ान सेवा जल्द: मणिपुर के मुख्यमंत्री
 

Imphal इंफाल से मांडले, बैंकॉक के लिए उड़ान सेवा जल्द: मणिपुर के मुख्यमंत्री

मणिपुर न्यूज़ डेस्क, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने गुरुवार को कहा कि केंद्र की उड़ान योजना के तहत इम्फाल से मांडले और बैंकॉक तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा शुरू करके राज्य में हवाई संपर्क को बढ़ावा देने की योजना है।

मुख्यमंत्री एन बीरेन इंफाल में 'वन डे इंटरनेशनल बिजनेस समिट, गेटवे मणिपुर-कनेक्टिंग आसियान कंट्रीज' के उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।

शिखर सम्मेलन का आयोजन मणिपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (MCCI) द्वारा मणिपुर सरकार के सहयोग से किया गया था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंफाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पूर्वोत्तर भारत का तीसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है और एक नए एकीकृत टर्मिनल और एयर कार्गो टर्मिनल सहित चल रहे विकास कार्य राज्य में हवाई संपर्क बुनियादी ढांचे को और मजबूत करेंगे।

यह कहते हुए कि पूर्वोत्तर भारत को दुनिया के सबसे आर्थिक रूप से गतिशील और राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण भौगोलिक क्षेत्रों में से एक से जोड़ता है, मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि वैश्विक शक्ति धुरी भारत-प्रशांत में बदल जाती है, भारत के अभिसरण के रूप में एक सुरक्षित और समृद्ध पूर्वोत्तर क्षेत्र विकसित हो रहा है। 'एक्ट ईस्ट पॉलिसी' और 'नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी' 'फ्री एंड ओपन इंडो-पैसिफिक' के एक सामान्य दृष्टिकोण को साकार करने की दिशा में महत्वपूर्ण स्तंभ होंगे।
इम्फाल न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story