Samachar Nama
×

Hisar पानी टैंक में डूबने से तीन बच्चों की मौत, मां गंभीर घरों में पानी की टंकी बना रह लोग
 

Hisar पानी टैंक में डूबने से तीन बच्चों की मौत, मां गंभीर घरों में पानी की टंकी बना रह लोग

हरियाणा न्यूज़ डेस्क, जिले के खेड़ा गांव में गुरुवार दोपहर घर में बने पानी की टैंक में गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई. इनकी पहचान 10 वर्षीय सवाना, 8 वर्षीय शाद और 4 वर्षीय ईकरार के रूप में हुई है.
मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची नूंह सिटी थाना की पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है . पुलिस विभिन्न पहलुओं से मामले की जांच कर रही है . पुलिस के अनुसार घटना गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे की है. पीड़ित परिजनों ने बताया है की तीनों बच्चों की मां सकूना घर में थी. इस दौरान बच्चे सवाना और शाद घर में खेल रहे थे. खेलते समय दोनों पानी के टैंक में गिर गए. यह देख सकूना भी उसे बचाने के लिए पानी में कूदी, तभी उसके पीछे तीसरा बच्चा 4 वर्षीय इकरार भी पानी में गिर गया. सकूना की बचाओ-बचाओ की आवाज सुनकर मौके पर पड़ोसियों ने बच्चों समेत उसे बाहर निकला . चारों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया . सकूना को नलहर अस्पताल में भर्ती कराया गया है . उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. सिटी थाना प्रभारी ने बताया की बच्चों की मां से अभी पूछताछ नहीं की गई है.

जिले में पानी किल्लत दूर करनी होगी
पानी का टैंकर चलाने वाले इशाक ने बताया कि जिले में पानी की किल्लत यहां तक पहुंच चुकी है कि लोग पशु पालन भी कम कर रहे है, क्योंकि पर्याप्त पानी नही होने की वजह से लोगों के लिए पशु पालन महंगा होता जा रहा है. लोग इसे अब घाटे का सौदा मान रहे हैं. पशु पालन सूबेदार ने बताया कि पहले तालाब और कुआं होते थे, तो पशुओं के लिए पानी की किल्लत नही रहती थी, अब पशुओं के लिए भी पानी ़खरीदना पड़ रहा है. इस समय पर सरकार की ओर से विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है.
जिला नूहं में पानी की किल्लत बढ़ती जा रही है. इस वजह से लोग पानी की आपूर्ति करने के लिए घरों में पानी की टंकी बनवा रहे हैं. जिसकी गहराई 10 से 15 फुट तक है. इसमें लोग करीब 20 हजार लीटर का एक पानी का टैंक खाली करवाते हैं. जिसकी कीमत एक हजार से लेकर दो हजार तक है. हालांकि पानी की कीमत दूरी पर निर्भर करती है. पर्यावरण प्रेमी इब्राहीम का कहना है कि सरकार हर घर को नल से पानी की आपूर्ति का बन्दोबस्त कर देती है तो लोगों को काफी राहत मिलेगी. रक तऱफ तो सबसे पहले लोगों को आर्थिक रूप से राहत मिलेगी, दूसरी तरफ लोगों को ज्यादा दिन तक पानी का स्टोर नही करना होगा.

हिसार न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story