Samachar Nama
×

Hisar कॉलेज में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी)  ने किया कार्यक्रम आयोजन
 

Hisar कॉलेज में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी)  ने किया कार्यक्रम आयोजन


हरियाणा न्यूज़ डेस्क, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से रानी लक्ष्मीबाई जयंती के मौके पर सेक्टर -16 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में मिशन साहसी योजना के तहत प्रशिक्षण शिविर लगाया गया. इस दौरान संस्थान की छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए.
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ. नरेन्द्र कुमार ने सबसे पहले छात्राओं को संबोधित किया और आत्म रक्षा के दांवपेच सीखने को जागरूक किया. इसके बाद पूर्व डीएसओ डॉ. अनीता ने भी विचार रखे. एबीवीपी के जिला मीडिया संयोजक रवि पांडे ने बताया कि घरों से निकलकर पढ़ाई या नौकरी के लिए बाहर जाने वाली बहनें सुरक्षित रहें यही हमारा मकसद हैं. जिला संयोजिका गायत्री राठौर बताया कि छात्रों को न केवल शारीरिक तौर पर बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत होना चाहिए.इसी के लिए मिशन साहसी योजना चलाई गई है.

नगर मंत्री रमन पाराशर ने कहा इस योजना में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए जाएंगे. मौके पर प्रशिक्षक और नेशनल कराटे खिलाड़ी विकास कुमार ने छात्राओं को आत्मरक्षा के दांव-पेंच सिखाए. इस दौरान प्रशिक्षु मुस्कान, ओमवती ने भी प्रशिक्षण दिया. मौके पर अंकित, राहुल, चिराग, विशाल, महक, आनंद, दिव्या, खुशी, आरती आदि मौजूद रहे.

हिसार न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story