Samachar Nama
×

Haridwar रवांल्टा समुदाय के होनहार छात्रों को सम्मानित किया
 

Haridwar रवांल्टा समुदाय के होनहार छात्रों को सम्मानित किया


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, उत्तरकाशी जिले के रवांल्टा समुदाय से जुड़े लोगों का सम्मेलन भेल के सेक्टर वन स्थित सामुदायिक केंद्र में हुआ. देर शाम तक चले सम्मेलन में अपनी रीति रिवाज और संस्कृति के संरक्षण के लिए कार्य करने पर विचार किया गया. समुदाय के प्रमुख लोगों ने कहा कि समुदाय से जुड़े होनहार छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का काम भी किया जाएगा. उत्तरकाशी जिले के रवांल्टा समुदाय से जुड़े लोग हरिद्वार जिले में भी विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी विभागों में कार्यरत हैं. समुदाय से जुड़े लोगों ने अपनी रीति रिवाज और संस्कृति को बनाए रखने के लिए  शाम को सम्मेलन का आयोजन किया. इस मौक पर सम्मेलन के आयोजक मंडल के प्रमुख दिनेश रावत ,ताजबर चौहान,अमित गौड़, शशि मोहन, राजेश बिष्ट, संतोष सेमवाल, संदीप रावत, रणवीर रावत, बालेंद्र, बृजमोहन रावत, शिशुपाल राणा, रविंद्र बिष्ट, गुरुदेव, देवेंद्र चौहान, राजेंद्र रावत, मुकेश डिमरी, दलबीर भंडारी, यशवंत असवाल, त्रिपन सिंह पंवार, हरबीर आदि मौजूद रहे.

छह माह बाद भी ग्राम पंचायतों को बजट जारी नहीं हुआब्लॉक बहादराबाद की 11 न्याय पंचायतों को छह माह बाद भी बजट नहीं मिल पाया है. बिना बजट के पंचायतों में विकास कार्य नहीं हो रहा है.
ग्राम प्रधान नसिरपुर कला गुलनाज, फेरुपुर मीनू सैनी, अलावलपुर खलील अहमद, पंजनहेड़ी प्रदीप चौहान, मिस्सरपुर पूजा चौहान, रानीमाजरा विजयता चौहान, प्रधान प्रतिनिधि सजिद अली ने बताया कि पंचायत चुनाव को सम्पन हुए छह माह बीत चुके हैं बावजूद इसके अभी तक पंचायतों को कोई बजट नहीं दिया गया है. बताया कि गांव में नालियां, पुलिया, हैंडपंप, सड़क, पानी की लीकेज आदि के काफी कार्य हैं जो अधर में लटके हुए हैं. पंचायतों को बजट नहीं मिलने के कारण प्रधान गांव में सफाई व्यवस्था को भी चालू नही कर पा रहे हैं.
पंचायत राज अधिकारी ने बताया पंचायतों के बजट की प्रक्रिया जारी है जल्द सभी न्याय पंचायतों को बजट जारी होगा.

हरिद्वार न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story