Samachar Nama
×

Haridwar बीस बुजुर्ग व्यापारियों को सम्मानित किया, इनको किया सम्मानित 
 

Haridwar बीस बुजुर्ग व्यापारियों को सम्मानित किया, इनको किया सम्मानित 


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, लघु व्यापारियों ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्ट्रीट वेंडर्स दिवस को मनाते हुए नगर निगम के प्रांगण में सम्मान समारोह आयोजित किया. मुख्य अतिथि सहायक नगर आयुक्त श्याम सुंदर प्रसाद ने 20 बुजुर्ग लघु व्यापारियों को सम्मानित किया. साथ ही नगर निगम की ओर से लघु व्यापारियों को लाइसेंस देने के कार्य का भी शुभारंभ किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने की. सम्मान समारोह कार्यक्रम में विशेष अतिथि कर अधीक्षक सुनीता सक्सेना, कर अधीक्षक लक्ष्मीकांत, लिपिक वेदपाल सिंह रहे. समारोह का संचालन लघु व्यापारी नेता मनोज मंडल ने किया. इस अवसर पर सहायक नगर आयुक्त ने सभी लघु व्यापारियों को स्ट्रीट वेंडर्स दिवस के अवसर पर शुभकामना देते हुए कहा कि राज्य सरकार के निर्देशन में नगर निगम प्रशासन ने सभी चयनित वेंडिंग जोन में रेहड़ी पटरी के लघु व्यापारियों को स्थापित और व्यवस्थित किए जाने की कार्रवाई प्रचलन में है.

संजय चोपड़ा ने कहा  2004 को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने राष्ट्रीय फेरी नीति नियमावली घोषित की गई थी. जब से भारत के लघु व्यापारी प्रत्येक स्ट्रीट वेंडर्स डे मनाते चले आ रहे हैं. उन्होंने कहा फुटपाथ पर कारोबार करने वाले लघु व्यापारी नगर निगम के लाइसेंस के साथ अपना कारोबार संचालित करते हैं तो आने वाले समय मेलों के दौरान लघु व्यापारियों का शोषण और उत्पीड़न से बचाव रहेगा.
वेंडर्स दिवस के अवसर पर सहायक नगर आयुक्त ने महेंद्र सैनी, हरपाल सिंह, श्याम प्रसाद शर्मा, लालचंद गुप्ता, कीर्ति सिंह, मोहनलाल, साधु शरण पंडित, रामबाबू, जय भगवान, कैलाश प्रसाद, राजकुमार, हरिकिशन, विनोद कुमार, बाबूराम, पुष्पा दास आदि को सम्मानित किया.

हरिद्वार न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story