Samachar Nama
×

Haridwar 50 गांवों के 40 हजार लोगों को सड़क बनने का है इंतजार जनप्रतिनिधियों से लेकर अफसरों तक ने रोशनाबाद से बिहारीगढ़ मार्ग की सुध नहीं ली
 

Haridwar 50 गांवों के 40 हजार लोगों को सड़क बनने का है इंतजार जनप्रतिनिधियों से लेकर अफसरों तक ने रोशनाबाद से बिहारीगढ़ मार्ग की सुध नहीं ली

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, रोशनाबाद से बिहारीगढ़ मार्ग पर करीब 50 गांव सड़क ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं. मार्ग पर करीब 10 किलोमीटर का हिस्सा क्षतिग्रस्त होने की वजह से कई दफा आवागमन करने वाले ग्रामीण गड्ढों में गिर कर चोटिल हो चुके हैं. सड़क क्षतिग्रस्त होने से चालीस हजार की आबादी को परेशानी उठानी पड़ रही है.

रोशनाबाद से लालवाला मजबाता तक पिछले छह साल से क्षतिग्रस्त हुई सड़क का पुनिनिर्माण नहीं हो सका है. इस कारण क्षेत्र के ग्रामीण टूटी सड़क पर आवागमन करने को मजबूर हैं. सड़क पर गड्ढे पिछले छह सालों से ग्रामीणों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं. कई बार क्षेत्रीय ग्रामीण मार्ग दुरुस्त करने की मांग उठा चुके हैं. बावजूद इसके अभी तक ग्रामीणों की समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है. रोशनाबाद-बिहारीगढ़ मार्ग देहरादून और सहारनपुर को जोड़ता है. मार्ग पर बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन होता है. टूटी सड़क और सड़क पर गड्ढों में वाहन चलाने से लोग दुखी हैं. वाहनों के रख रखाव पर लोगों को अतिरिक्त रुपये खर्च करने पड़ते हैं.
ग्रामीण शमशेर प्रधान, मुनीर अल्वी, शिव कुमार पाल, फरमान चौधरी, रविंद्र, आदिल आदि का कहना है की सड़क नहीं बनने से लोग सड़क पर वाहन चलाते समय गिर कर चोटिल हो रहे हैं. बारिश में सड़क का बुरा हाल हो जाता है. कई किलोमीटर तक सड़क बनी ही नहीं है. सड़क पर गड्ढों की भरमार है. कई दफा मांग करने के बाद भी सड़क नहीं बनी है.
सिडकुल के लिए महत्वपूर्ण रोशनाबाद-बिहारीगढ़ मार्ग सिडकुल की करीब 450 के ज्यादा औद्योगिक इकाइयों के लिए महत्वपूर्ण है.
हरिद्वार में आयोजित होने वाले विभिन्न मेला पर्व और स्नान पर्व के दौरान ट्रैफिक प्लान लागू होने से सड़क पर बड़े वाहनों का संचालन प्रभावित हो जाता है. इन दौरान सिडकुल की औद्योगिक इकाइयों में उत्पादन प्रभावित होता है.
मेला पर्व और स्नान पर्व के साथ ही आम दिनों में सिडकुल पहुंचने वाले बड़ी संख्या में वाहन वैकल्पिक मार्ग के रूप में रोशनाबाद-बिहारीगढ़ मार्ग का इस्तेमाल करते हैं.

हरिद्वार न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story