Samachar Nama
×

Haridwar गुरुकुल फार्मेसी के 3 बैंक खाते सीज, कर्मचारियों को नहीं मिला 6 माह से वेतन 
 

Haridwar गुरुकुल फार्मेसी के 3 बैंक खाते सीज, कर्मचारियों को नहीं मिला 6 माह से वेतन 


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क,  गुरुकुल कांगड़ी फार्मेसी में सेवानिवृत्त कर्मियों का बकाया वेतन, ग्रेच्युटी और बोनस न दिए जाने पर फार्मेसी के तीन बैंक खाते सीज कर दिए गए हैं. एसडीएम पूरण सिंह राणा ने लेबर कोर्ट के सात लाख रुपये के रिकवरी आदेश पर यह कार्रवाई की है. जिसे लेकर फार्मेसी प्रबंधन में खलबली मची हुई है.

जानकारी के अनुसार गुरुकुल कांगड़ी फार्मेसी के कई सेवानिवृत्त कर्मियों को बकाया वेतन, ग्रेच्युटी, बोनस का भुगतान नहीं हो पाया था. जिसे लेकर फार्मेसी के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने लेबर कोर्ट की शरण ली थी. मामले पर सुनवाई करते हुए लेबर कोर्ट ने करीब सात लाख रुपये की रिकवरी के आदेश तहसील प्रशासन में भेजे थे. फार्मेसी से सात लाख रुपये की रिकवरी के आदेश को लेकर फार्मेसी के तीनों बैंक अकाउंट को सीज कर दिया है. एसडीएम सदर पूरण सिंह राणा ने बताया कि गुरुकुल फार्मेसी के सेवानिवृत्त कर्मियों के बकाया वेतन, ग्रेच्युटी, बोनस आदि के सात लाख की रिकवरी के आदेश को लेकर यह कार्रवाई की गई है. जिसके चलते फार्मेसी के तीनों अकाउंट को सील कर लेन-देन पर रोक लगा दी गई है. सात लाख की रिकवरी होने के बाद तीनों बैंक अकाउंट अकाउंट स्वत सक्रिय हो जाएंगे.
गुरुकुल कांगड़ी फार्मेसी मजदूर संघ के महामंत्री हीरा बिष्ट ने बताया कि वर्तमान में फार्मेसी में 88 कर्मचारी कार्य कर रहे हैं, लेकिन उन्हें बीते छह माह से वेतन नहीं मिल पाया है. जिसके चलते फार्मेसी के कर्मचारियों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
कोरोनाकाल से ही फार्मेसी आर्थिक परेशानियों से जूझ रही है. इसके चलते समय से कर्मचारियों का वेतन और सेवानिवृत्त कर्मचारियों का ग्रेच्युटी, बोनस और बकाया वेतन नहीं दिया जा सका. फार्मेसी से जो भी इनकम होती है, उसे कर्मचारियों को दिया जा रहा है. जल्द से भुगतान कर खाते को चालू कराए जाएंगे. ताकि कर्मचारियों के समाने परेशानियां खड़ी न हो सकें.
-डॉ.नवनीत परमार, सहायक मुख्याधिष्ठाता, आर्य विद्या सभा.

हरिद्वार न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story