Samachar Nama
×

Gorakhpur थाने की ‘दुराचारी सभा’ से दबंग हिस्ट्रीशीटरों की पेशी
 

Gorakhpur थाने की ‘दुराचारी सभा’ से दबंग हिस्ट्रीशीटरों की पेशी


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  हिस्ट्रीशीटर बदमाशों पर सख्त कार्रवाई करने के साथ-साथ उन्हें कानून का पाठ पढ़ाने के लिए जिले के सभी थानों में पिछले एक माह से 'कदाचार बैठकें' की जा रही हैं. हर रविवार को होने वाली इस बैठक में क्षेत्र के 25 फीसदी हिस्ट्रीशीटर बुलाए जा रहे हैं. हालांकि पुलिस की अब तक चार बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन कई हिस्ट्रीशीटर अभी भी थाने नहीं पहुंचे हैं.

सफेदपोश पहनकर घूम रहे इलाके के दबंगों और हिस्ट्रीशीटरों ने अब तक पुलिस की कॉल को अनसुना कर दिया है. हालांकि अधिकारियों ने थाने नहीं पहुंच रहे हिस्ट्रीशीटरों के जमानतदारों को बुलाने का विकल्प दिया है, लेकिन साथ ही थाने का अंदाज और इलाके में पकड़ का पैमाना भी खंगाला जा रहा है. जमानतदार भी थाने नहीं पहुंचे तो थाने से लेकर बीट कांस्टेबल तक की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगना तय है।

जमीन पर बैठी पुलिस चला रही हिस्ट्रीशीटर : दरअसल, एक महीने पहले एसएसपी डॉ विपिन टाडा ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को अपने क्षेत्र के सभी हिस्ट्रीशीटरों को थाने बुलाने और न केवल सत्यापन करने का जिम्मा सौंपा था. उन्हें, लेकिन किसी तरह। अपराध में शामिल होने पर कार्रवाई करने का निर्देश दें।

गोरखपुर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story