Samachar Nama
×

Gorakhpur जल्द ही इलेक्ट्रिक बस में भी एमएसटी की सुविधा
 

Gorakhpur जल्द ही इलेक्ट्रिक बस में भी एमएसटी की सुविधा


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  इलेक्ट्रिक बस में रोजाना सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब जल्द ही इस बस में भी एमएसटी की सुविधा मिलने लगेगी. इसको लेकर परिवहन निगम ने तैयारी पूरी कर ली है. अगले सप्ताह होने वाली परिवहन प्राधिकरण बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा, वहां से मंजूरी मिलते ही एमएसटी की सुविधा शुरू हो जाएगी.

बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव के साथ न्यूनतम किराया पांच रुपये की जगह 10 रुपये करने का भी प्रस्ताव लाया जाएगा. दरअसल घाटा कम करने के लिए नगरीय विकास निदेशालय ने न्यूनतम यात्री किराया पांच रुपये बढ़ा दिया है. अब तीन किमी तक यात्रा करने पर यात्रियों को 10 रुपये देने होंगे. हालांकि अभी यह आदेश बोर्ड बैठक में मंजूरी के बाद ही प्रभावी होंगे. वर्तमान में जिले के आठ रूटों पर 25 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जा रहा है. किराया बढ़ने से हर दिन सफर करने वाले 10 हजार से अधिक लोगों पर इसका असर पड़ेगा. जल्द ही 25 और इलेक्ट्रिक बसें शामिल होंगी. आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 52 हो जाएगी. बसों की संख्या बढ़ने से लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी.
इलेक्ट्रिक बस में एमएसटी बनाए जाने और किराया बढ़ाने को लेकर निर्देश मिल चुका है. आगामी बोर्ड बैठक में दोनों प्रस्ताव एक साथ लाया जाएगा.
- पीके तिवारी,
क्षेत्रीय प्रबंधक, परिवहन निगम


गोरखपुर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story