Samachar Nama
×

Gorakhpur बाजार डेढ़ गुना बढ़ा एक किलो नमक का रेट
 

Gorakhpur बाजार डेढ़ गुना बढ़ा एक किलो नमक का रेट

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  नमक की कीमतों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है. टाटा ब्रांड के नमक में तो पहले ही बढ़ोतरी हो चुकी थी, अब अन्य ब्रांड के नमक की कीमतों में डेढ़ गुना तक की बढ़ोतरी हो गई है. पाकिस्तान से आने वाले सेंधा नमक में भी मामूली तेजी देखी जा रही है.
टाटा नमक की कीमतों में पिछले साल ही बढ़ोतरी हुई थी. टाटा का नमक वर्तमान में 28 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. अन्य ब्रांड टाटा की तुलना में काफी सस्ते थे, लेकिन अब वह भी लगातार कीमतें बढ़ा रहे हैं. अंकुर ब्रांड के नमक की कीमत बीते दिनों बढ़ी है. एक किलो का पैक 12 रुपये से उछल कर 16 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है. इसी तरह पतंजलि का नमक 18 रुपये से बढ़कर 24 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है. इसी तरह लोकल ब्रांड के नमक में भी डेढ़ गुने तक की बढ़ोतरी हो गई है. पुलवामा हमले के बाद सेंधा नमक लगातार महंगा हो रहा है. तब 15 रुपये किलो बिकने वाला सेंधा नमक 30 रुपये के पार पहुंच चुका है.

इसी तरह ब्रांडेड सेंधा नमक के पैकटों में 40 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो गई है. किराना कारोबारी महेन्द्र मौर्या बताते हैं कि लगातार कीमतों के बढ़ने से ग्राहक परेशान हैं. उन्हें नमक की खरीदारी में अधिक रुपये खर्चने पड़ रहे हैं. बिछिया निवासी आभा श्रीवास्तव कहती हैं कि सरकार किचन के सामान की कीमतों पर लगाम लगाने में नाकामयाब है.


गोरखपुर न्यूज़ डेस्क

Share this story