Samachar Nama
×

Gopalganj अवैध पार्किंग बन रही सड़क हादसे में मौत का कारण
 

Gopalganj अवैध पार्किंग बन रही सड़क हादसे में मौत का कारण


बिहार न्यूज़ डेस्क  बेगूसराय-रोसड़ा एसएच-55 पर तारा सर्कल के निकट गुरुवार की शाम तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रैक्टर ने कुचलकर दो को मौत की नींद सुला दिया. वहीं आज से ठीक एक पखवाड़ा पूर्व 8 नवम्बर  नारायणपुर ढाला के निकट सड़क पर ट्रकों का अवैध पार्किंग दो लोगों के लिए जानलेवा साबित हुआ था. खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के मेघौल से सागी जीरोमाइल चौक के जोन में अक्सर सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है.

मानो यह मौत का जोन बन कर रह गया है. इस स्थल पर सड़क दुर्घटना का मुख्य कारण बालू व गिट्टी लदे ट्रक का सड़क पर पार्किंग किया जाना है. प्रशासनिक विफलता, लापरवाही व अनदेखी के कारण शाम के समय से ही मेघौल धर्मगाछी से इस्मैला महावीर मंदिर तक एसएच-55 के दोनों किनारे बालू के कारोबारियों द्वारा ट्रक लगवाकर एसएच को अवरूद्ध कर दिया जाता है.जिससे आवाजाही में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. 2017 के अगस्त में नारायणपुर ढाला के समीप बारात जा रहे बाइक सवार तीन युवकों की मौत का कारण भी सड़क के दोनों किनारे खड़ा ट्रक बना था. वहीं 18 अक्टूबर की सुबह सागी का एक युवक, 14 अगस्त 18 को नुरूल्लाहपुर के एक युवक सहित दर्जन भर लोगों के मौत का कारण सड़क पर अवैध पार्किंग है. गुरुवार की घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अन्य दिनों की भांति पेट्रोल पंप चौक से सागी नारायणपुर ढ़ाला तक मुख्य पथ के दोनों ओर बालू गिट्टी लदे दर्जनों ट्रकों की लंबी कतारें थी. इस कारण बाइक से घर जा रहे युवक सामने से आ रहे ट्रक की तेज रौशनी से चुंधियाकर सड़क पर खङी ट्रक से टकराकर असमय काल के गाल में समा गया. रोसड़ा-बेगूसराय मुख्य पथ पर दौलतपुर पेट्रोल पंप चौक से सागी नारायणपुर ढ़ाला तक प्रत्येक दिन सड़क के दोनों किनारे बालू व गिट्टी लदे ट्रकों की अवैध रूप से पार्किंग होती है.
वहीं नारायणपुर ढाला के निकट एक लाइन होटल को लेकर रात के समय सड़क पर पार्किंग कर ड्राइवर आराम करते हैं. इन स्थलों पर वाहनों की हो रही अवैध पार्किंग पर रोक लगाने में स्थानीय प्रशासन पूर्णत विफल है. सागी पंचायत के मुखिया इरशाद आलम, पूर्व उपप्रमुख नेतराम यादव, राजद प्रखंड अध्यक्ष जियाउर रहमान उर्फ सैफी सहित कई लोगों ने एसएच-55 पर किए जा रहे अवैध पार्किंग तथा तेज रफ्तार पर लगाम लगाने की मांग पुलिस प्रशासन से की है. इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष सुदीन राम ने बताया कि सड़क पर वाहन लगाने की जानकारी मिली है, पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई शुरू करेगी.

गोपालगंज  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story