Samachar Nama
×

Gaziabad रैपिड और मेट्रो को जोड़ने वाले एफओबी के काम में तेजी
 

Gaziabad रैपिड और मेट्रो को जोड़ने वाले एफओबी के काम में तेजी


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  मेरठ तिराहे में रैपिड और मेट्रो को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य तेज गति से किया जा रहा है. करीब 200 मीटर लंबे इस एफओबी का निर्माण किया जाएगा। निर्माण एजेंसी ने इसके खंभे बनाने का काम शुरू कर दिया है। इसके साथ ही 24 मीटर की ऊंचाई पर बनने वाले तीन मंजिला स्टेशन का ढांचा लगभग तैयार हो गया है.

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर के पहले चरण के साहिबाबाद से दुहाई तक रैपिड रेल का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है. 17 किलोमीटर लंबे इस खंड को मार्च 2023 तक पूरी तरह से पूरा कर लिया जाएगा। प्राथमिक खंड पर स्टेशन के काम को छोड़कर लगभग 95 प्रतिशत सिविल कार्य पूरा हो चुका है।

इसके साथ ही साहिबाबाद, गाजियाबाद, मेरठ तिराहे, गुलधर और दुहाई में चार स्टेशन बनाए जा रहे हैं. मेरठ तिराहे में स्टेशन का ढांचा लगभग तैयार है। अब इसे पूरी तरह से तैयार करने का काम जोरों पर चल रहा है. इसके साथ ही रैपिड के इस स्टेशन को मेट्रो रेड लाइन के शहीद नगर मेट्रो स्टेशन के नए बस स्टैंड से जोड़ने का काम किया जा रहा है. इसके लिए बने एफओबी के पिलर बनने लगे हैं। अधिकारियों का कहना है कि रैपिड और मेट्रो को जोड़ने वाला एफओबी मेरठ तिराहे पर बन रहे रैपिड स्टेशन का हिस्सा है। मेरठ तिराहा स्टेशन पर यात्रियों को फुट ओवर ब्रिज, ऑटोमेटिक सीढ़ियां और लिफ्ट की सुविधा मिलेगी. स्टेशन में तीन अलग-अलग प्रवेश और निकास द्वार होंगे।

गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क

Share this story