Samachar Nama
×

Gaziabad बाजारों में अलाव नहीं जलने से नाराजगी
 

Gaziabad बाजारों में अलाव नहीं जलने से नाराजगी


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  कड़ाके की सर्दी में भी शहर के कई सघन बाजारों में अलाव नहीं लगने से व्यापार मंडल के पदाधिकारी चिंतित है. बाजार में रात्रि में घूमने वाले चौकीदारों को ठंड से बचाने के उपाय नहीं है. ऐसे में सर्दी के मौसम में दुकानों में चोरी की घटनाएं होने का अंदेशा बना रहता है.
शहर के दो व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाजार के चौक-चौराहों पर नगर निगम से शीघ्र ही अलाव जलाने की मांग की है. शहर के पुराने बाजारों में गांधीनगर बाजार शामिल है. जीटी रोड से कनेक्टिविटी वाले इस बाजार में 200 से अधिक शोरूम एवं दुकानें हैं. रेडीमेड गारमेंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं जूते-चप्पल के कई ब्रांडेड शोरूम भी इस बाजार में हैं. इस वजह से गाजियाबाद के अलावा दादरी और नोएडा क्षेत्र से लोग खरीदारी करने आते हैं. गांधीनगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक चावला ने बताया कि बाजार में रात्रि सुरक्षा बढ़ाने के लिए पुलिस की गश्त रहती है. दुकानदारों ने निजी तौर पर चौकीदार की भी व्यवस्था कर रखी है. बाजार में कड़कड़ाती ठंडी के बाद भी बाजार में अलाव नहीं जलाया जा रहा है. जबकि जीटी रोड कट, हरि मंदिर चौराहा के पास अलाव जलने से रात के समय चौकीदार को काफी सहारा मिलता है.
ठंड में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता जताई

संजय नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन गोयल ने बताया कि यहां विभिन्न ब्लॉकों में 200 दुकानें हैं. ए ब्लॉक और पी ब्लॉक सघन आबादी वाला क्षेत्र है. उन्होंने बताया कि इस मुख्य मार्ग के चौराहे पर भी कहीं अलाव नहीं जलाया जाता. इससे बाजार की सुरक्षा को भी खतरा बना रहता है, चोरी की घटनाएं भी हो चुकी हैं. दोनों व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने नगर निगम से सर्दी के इस मौसम में अलाव जलाने की मांग की है.


गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क

Share this story