Samachar Nama
×

Gaziabad आवासीय योजना के प्रोजेक्ट शुरू नहीं करने पर कार्रवाई होगी
 

Gaziabad आवासीय योजना के प्रोजेक्ट शुरू नहीं करने पर कार्रवाई होगी


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  जिले में छह निजी विकासकर्ताओं ने प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रोजेक्ट शुरू नहीं किए हैं. अब इनके प्रोजेक्ट निरस्त हो सकते हैं. जीडीए ने इन सभी को जल्द निर्माण कार्य शुरू करने का नोटिस भेजा है. अगर यह नोटिस के अनुसार निर्माण कार्य शुरू नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ प्राधिकरण कार्रवाई करेगा.

जीडीए ने जनपद में करीब 12 बिल्डरों को प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रोजेक्ट तैयार करने की अनुमति दी थी. इसमें से छह निजी विकासकर्ताओं ने प्रोजेक्ट शुरू कर दिए, लेकिन अन्य छह बिल्डरों ने भू उपयोग परिवर्तन करवाने के बाद भी अभी तक अपने प्रोजेक्ट शुरू नहीं किए हैं. जीडीए अधिकारी बताते हैं कि अब इन बिल्डरों को नोटिस भेजा है, ताकि यह प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य शुरू कर दें. अगर यह जल्द ही प्रोजेक्ट पर निर्माण कार्य शुरू नहीं करेंगे तो इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. ऐसे में प्रोजेक्ट निरस्त करने के साथ ही इसका भू उपयोग परिवर्तन कर पहले वाला कर दिया जाएगा. ताकि इस भूमि पर यह किसी तरह का कोई दूसरा प्रोजेक्ट भी ना ला सके.
विवादों में फंसा है प्रोजेक्ट
मधुबन बापूधाम में बनने वाले भवन शुरूआत से ही विवादों में फंस गए. जीडीए बोर्ड सदस्य हिंमाशु मित्तल ने दावा किया था कि इस प्रोजेक्ट में कई संदिग्ध आवेदकों को वैध माना गया है. गौतमबुद्धनगर व बुलंदशहर से ताल्लुक रखने वाले लोगों को भी पात्र माना गया है, जो कि शर्तों के विरूद्ध है.
जीडीए भी बना रहा मकान
जीडीए भी पांच जगह प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रोजेक्ट तैयार कर रहा है. पहला प्रोजेक्ट मधुबन बापूधाम में बनाया जा रहा है. जहां 95 फीसदी तक कार्य भी हो चुका है. आवंटियों को कब्जा देने की तैयारी चल रही है. वहीं प्रताप विहार, डासना, नूरनगर समेत अन्य जगह चल रहे प्रोजेक्ट पर निर्माण कार्य चल रहा है.


गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क

Share this story